जो हो रहा है वो समाधान नहीं, बैकफुट पर आए इमरान

सरकार से की बातचीत की अपील,कहा, क्योंकि वर्तमान में जो हो रहा है, वह समाधान नहीं

जो हो रहा है वो समाधान नहीं, बैकफुट पर आए इमरान

इस्लामाबाद : पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तारीख-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने शहबाज शरीफ के शासन वाली सरकार से राज्य के अधिकारियों के साथ उनके लिए तत्काल बैठक की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। पीटीआई के वरिष्ठ अधिकारियों और समर्थकों पर देशव्यापी कार्रवाई के बाद उन पर बढ़ते दबाव के बीच खान का राज्य के अधिकारियों से मिलने का फैसला आया है। इमरान ने यू-ट्यूब पर प्रसारित एक लाइव टॉक में कहा कि मैं बातचीत की अपील करना चाहूंगा क्योंकि वर्तमान में जो हो रहा है, वह समाधान नहीं है।

इस महीने की शुरुआत में इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में गिरफ्तार किए जाने के बाद पहले से ही आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अपने सबसे बड़े राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ा। 9 मई को संकट के बाद पीटीआई के कई सदस्यों ने पार्टी छोडऩे की घोषणा की। राजनेता मलीका बुखारी ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं 9 मई को हुई घटनाओं की निंदा करती हूं। हर पाकिस्तानी के लिए, 9 मई को हुई घटनाएं बहुत दर्दनाक हैं।

जमान पार्क आवास के लिए तलाशी वारंट रद्द करने का आग्रह किया

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने लाहौर की आतंकवाद-रोधी अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें 18 मई को उनके ज़मान पार्क आवास के लिए जारी किए गए तलाशी वारंट को रद्द करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में, इमरान खान ने राज्य, लाहौर के आयुक्त, डीआईजी संचालन लाहौर, एसएसपी संचालन लाहौर और अन्य को प्रतिवादी के रूप में नामित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से तलाशी वारंट हासिल किया।