तेलंगाना में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के आसार

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

तेलंगाना में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के आसार

हैदराबाद - तेलंगाना के कई जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं.

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

राज्य के मनचेरियल, निर्मल, निजामाबाद, करीमनगर, जयशंकर भूपालपल्ली, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट, महबूबाबाद, वारंगल जिलों सहित अन्य जिलों के अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार हवाएं चलने के अनुमान हैं, जिससे यहां के निवासियों को राहत मिलने के भी आसार हैं।

तेलंगाना के कुछ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 18-21 जून तक हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें पड़ने के अनुमान हैं।

राज्य के मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम और खम्मम, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मनचेरियल, निर्मल, जयशंकर भूपालपल्ली, नलगोंडा, सूर्यापेट, महबूबाबाद और वारंगल जिलों में अलग-अलग इलाकों में आज भीषण लू चलने के आसार हैं।

इसके अलावा, तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मनचेरियल, निर्मल, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यपेट और महबूबाबाद जिलों में अलग-अलग इलाकों में रविवार को भी लू चलने के अनुमान हैं।

शुक्रवार को राज्य के भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम और मेडक, आदिलाबाद, हनमकोंडा, नलगोंडा, निजामाबाद और पेद्दापल्ली जिलों के अलग-अलग इलाकों में भीषण लू की स्थिति बनी रही। राज्य के कई स्थानों पर अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया जबकि भद्राचलम में उच्चतम अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।