अहमदाबाद में होगा विश्व कप 2023 भारत-पाक मैच

क्रिकेट फैंस का देसी जुगाड़, अस्पतालों में बेड बुक करा रहे दर्शक

अहमदाबाद में होगा विश्व कप 2023 भारत-पाक मैच

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान विश्व कप 2023 में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। जब से टूर्नामेंट के कार्यक्रम के अनावरण पर इस महत्वपूर्ण मुकाबले की तारीख की पुष्टि की गई है। होटल के कमरे की मांग और अंतत: कीमतें आसमान छू गई हैं। होटल के कमरे लगभग 50000 रुपये से 1 लाख रुपये की भारी कीमत पर बुक किए जा रहे हैं। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि कमरे भी पूरी तरह से बुक हैं। इस बीच, प्रशंसकों ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक मजेदार जवाबी रणनीति बनाई है कि उन्हें इतनी बड़ी रकम का भुगतान न करना पड़े।

क्रिकेट के दीवाने अब कथित तौर पर अपने बिस्तर बुक करने के लिए स्टेडियम के पास के अस्पतालों के संपर्क में हैं। इन अस्पतालों में एक दिन का खर्च 3000 रुपये से लेकर 25000 रुपये तक होता है। इसके अलावा, ये जुड़वां साझा कमरे भी हैं - एक मरीज के लिए और दूसरा परिचारक के लिए जो मरीज के साथ रह सकता है। प्रशंसक अस्पताल में रहने का वैध कारण बताने के लिए पूरे शरीर की जांच की मांग कर रहे हैं। बोपल क्षेत्र में सान्निध्य मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ पारस शाह ने अहमदाबाद मिरर से बात करते हुए कहा, चूंकि यह एक अस्पताल है इसलिए वे पूरे शरीर की जांच और रात भर रुकने के लिए कह रहे हैं, इसलिए उनके दोनों उद्देश्य पूरे हो गए हैं, रहने और अपने स्वास्थ्य की जांच कराने पर पैसे की बचत हो रही है।

स्टर्लिंग हॉस्पिटल के चिकित्सा निदेशक डॉ. निखिल लाला ने भी इस बात की पुष्टि की और कहा कि वे आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक स्वास्थ्य पैकेज के साथ आने के बारे में भी सोच रहे हैं। उन्होंने इस तथ्य को भी स्वीकार किया कि अक्टूबर के महीने में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान खेल के कारण पूछताछ आ रही है। हमें भी हमारे अस्पताल में 24-48 घंटे रहने के लिए पूछताछ मिल रही है, खासकर 15 अक्टूबर के आसपास, क्योंकि हमारे पास फुल बॉडी चेक-अप पैकेज भी है। ऐसा आगामी विश्व कप में 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के कारण है। इसके साथ उन्होंने दावा किया कि हमारे अस्पतालों की तरह, अन्य शहर के अस्पतालों में भी स्थिति समान है। इसलिए, हम अन्य स्वास्थ्य पैकेज लाने के बारे में सोच रहे हैं।