दूषित दूध पीने से एक ही परिवार के 4 बच्चे बीमार

साथ ही डॉक्टरों से अच्छे इलाज करने के लिए भी निर्देशित किया गया है

दूषित दूध पीने से एक ही परिवार के 4 बच्चे बीमार

अलवर : राजस्थान में अलवर जिले के मालाखेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के लीली गांव में दूषित दूध पीने से एक ही परिवार के 4 बच्चे बीमार हो गए। जिन्हें देर रात अलवर के राजकीय गीतानंद शिशु चिकित्सालय में लाया गया। इस सूचना के बाद क्षेत्रीय विधायक एवं राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली भी अस्पताल पहुंचे और इस बारे में जानकारी ली उन्होंने दूध के सैंपल लेने के निर्देश दिए हैं। साथ ही डॉक्टरों से अच्छे इलाज करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

जानकारी के अनुसार रविवार की शाम करीब 6 बजे दूध पीने से एक ही परिवार के 4 बच्चे बीमार हो गए। जिनमें हर्ष प्रजापत, वर्षा, वंशिका, लवीका शाम को 6 बजे दूध पिया और करीब आधा घंटे बाद चारों बच्चों को उल्टी दस्त और पेट दर्द की शिकायत हुई इन बच्चों को पहले मालाखेड़ा के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां देर रात अलवर रैफर कर दिया गया। बच्चों का इलाज जारी है।

सभी बच्चो की उम्र पांच से कम है। हर्ष की हालत गंभीर बताई जा रही है लेकिन स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो मंत्री टीकाराम जूली भी अस्पताल पहुंचे और परिजनों से उनके बच्चों के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने बताया कि यह परिजन बता रहे हैं दूध पीने के बाद इनकी तबीयत खराब हुई है तो ऐसे में जो दूध उपयोग करते हैं उसका सैंपल और जहां से दूध लाए गए हैं वहां से भी सैंपल लिए जाएंगे।