भीलवाडा में केसरी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 13 अक्टूबर से

आयोजन सचिव अविनाश प्रजापत ने बताया कि कुश्ती प्रतियोगिता में विजेता पहलवानों को नकद इनाम के साथ ही स्मृति शिल्ड दी जाएगी

भीलवाडा में केसरी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 13 अक्टूबर से

भीलवाड़ा : राजस्थान में भीलवाड़ा के पहलवान उस्ताद श्री देवा प्रजापत की स्मृति में महान राजस्थान केसरी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 13 अक्टूबर से होगा। आयोजन सचिव अविनाश प्रजापत ने बताया कि भीलवाड़ा कृषि उपज मंडी में होने वाली इस प्रतियोगिता में 9 अलग अलग भार वर्ग में पहले चार स्थान पर रहने वाले पहलवानों को नकद इनाम से नवाजा जाएगा। 15 अक्टूबर को प्रतियोगिता का समापन होगा। कुश्ती प्रतियोगिता में विजेता पहलवानों को नकद इनाम के साथ ही स्मृति शिल्ड दी जाएगी। उन्होंने बताया कि महिला और पुरुष वर्ग की होने वाली प्रतियोगिता में प्रदेश भर के करीब 570 से अधिक पुरुष एवं महिला पहलवान भाग लेंगे। प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने वाले पहलवान को राजस्थान केसरी खिताब दिया जाएगा। विजेता पहलवान को चांदी का चमचमाता बुर्ज दिया जाएगा। राजस्थान केसरी के विजेता पहलवान को 51 हजार का नकद इनाम एवं उपविजेता को 31 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा।
राजस्थान की केसरी मुकाबले में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले पहलवान को 21000 का इनाम मिलेगा। चौथे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 11000 की राशि दी जाएगी। महिला राजस्थान केसरी मुकाबले में विजेता महिला पहलवान को 21 हजार रुपए की इनामी राशि चांदी का गोटा दिया जाएगा। उपविजेता को 11000 का इनाम एवं तीसरे स्थान पर रहने वाली महिला पहलवान को 7 हजार एवं चौथे स्थान पर रहने वाली पहलवान को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 5 हजार का इनाम दिया जाएगा।  राजस्थान कुमार खिताब के टाइटल में विजेता पहलवान को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर चांदी का बुर्ज और 21000 रुपए, दूसरे स्थान पर 11000 ,तीसरे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 7 हजार एवं शील्ड और चौथे स्थान पर रहने वाले राजस्थान कुमार किताब के पहलवान को 5000 का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं राजस्थान किशोर प्रतियोगिता में 60 किलो भार वर्ग के पहलवान भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले पहलवान को 11000 प्रदान की जाएगी। वही दूसरे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 7000 तृतीय को 5000 एवं चौथे स्थान के पहलवान को 3000 का जगत पुरस्कार दिया जाएगा। राजस्थान अभिमन्यु टाइटल के मुकाबले के विजेता पहलवान को 9 हजार, उप विजेता को 6 हजार एवं तीसरे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 4 हजार एवं चौथे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 2 हजार का ईनाम दिया जाएगा। राजस्थान बसंत टाइटल के विजेता पहलवान को 7000, द्वितीय स्थान पर रहने वाले पहलवान को 5000 को तृतीय को 3000 और चतुर्थ स्थान पर रहने वाले पहलवान को 2000 एवं शील्ड प्रदान की जाएगी।