पंचायती राज संस्थाओं की शक्तियों का हनन कर रही भाजपा सरकार - बतरा

जिला परिषद वार्ड नं 6 नरवैल सिंह ने कहा 2 वर्ष से गाँव के विकास कार्य ठप्प पड़े है सरकार को चाहिए जल्दी से जल्दी बैठक बुलाकर विकास कार्य शुरू करवाये जाएं ।

पंचायती राज संस्थाओं की शक्तियों का हनन कर रही भाजपा सरकार - बतरा

प्रताप नगर -पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कोर्डिनेटर जिला काँग्रेस कमेटी एवं पूर्व चेयरमैन जिला परिषद यमुनानगर श्याम सुन्दर बतरा ने कहा कि।

पहले जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव में धनबल व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके जनप्रतिनिधियों को अपने कब्जे में करके लोकतंत्र की हत्या की और अब भाजपा सरकार पंचायत चुनाव में चुन कर आये जनप्रतिनिधियों को कमजोर करके गाँव के विकास को रोकना चाहती है । 

एक सवाल के जवाब में बोलते हुए पूर्व चेयरमैन बतरा ने कहा 2005 से 2010 तक चेयरमैन रहते हुए बहन कुमारी सैलजा के कुशल मार्गदर्शन में सभी वर्गों के गरीब लोगों के लिए अलग अलग स्किम बनाकर आर्थिक रूप से उनकी मदद की गई और उन्होंने कहा हमारे कार्यकाल में जिला परिषद के अधिकार क्षेत्र के विकास कार्य भी सरपंच के माध्यम से करवाये गए । बतरा ने कहा गाँव के विकास की अहम कड़ी है सरपंच जिसके बिना गाँव का विकास सम्भव नहीं है ।

 पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न आदरणीय राजीव गाँधी हमेशा पंचायती राज को ज्यादा से ज्यादा शक्तियां प्रदान करने की बात करते थे उनकी सोच से ही आज भारतवर्ष ने गाँव स्तर पर तरक्की की है ।उन्होंने कहा राष्ट्रीय महासचिव एवम पूर्व कैबिनेट मंत्री कुमारी सैलजा जी ने स्वर्गीय श्री राजीव गाँधी के साथ कार्य किया है वे पंचायती राज के प्रतिनिधियों की अहमियत को समझती हैं। इसीलिए उन्होंने भी सरपंचों की बात का समर्थन किया है और सरकार को चेताने का कार्य किया है और सरपंचों की आवाज उठाई है । व माँग की है पहले की भाँति सरपंचों के माध्यम से ही विकास कार्य करवाये जाएं । 

इस मौके पर बोलते हुए सदस्य जिला परिषद वार्ड नं 6 नरवैल सिंह ने कहा 2 वर्ष से गाँव के विकास कार्य ठप्प पड़े है सरकार को चाहिए जल्दी से जल्दी बैठक बुलाकर विकास कार्य शुरू करवाये जाएं । 

 सदस्य जिला परिषद वार्ड नं 7 भानू बतरा ने माँग की परिवार पहचान पत्र और बिजली बिल की आड़ में पीले गुलाबी राशन कार्ड काटकर गरीबों को परेशान करना बन्द करे सरकार । राशन कार्ड काटने के नाम पर गरीब आदमी को जगह जगह भटकना पड रहा है और सरकार तमाशा देख रही है । 

इस मौके पर आकाश बतरा युवा कांग्रेस नेता, चौधरी नरवैल सिंह सदस्य जिला परिषद, पूर्व जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार , पूर्व सरपंच मोहमद इस्लाम, फूलचंद, ओमपाल, रमेश, मनप्रीत सिंह लवली, मोहन लाल काम्बोज, रामकुमार, रवि दादुपुर आदि मौजूद रहे