एसडीएम अदिति व क़ृषि अधिकारियो नें खेतों में पहुंच कर फसलों के सैंपल लिए, पीड़ित किसानों से बातचीत की

गांव कोहण्ड के साथ साथ गुढ़ा, बेगमपुर के साथ लगते क्षेत्र में करीब सैकड़ों एकड़ सरसों, गैहू, सब्जियाँ व पशुओं का चारा अचानक ही खराब होने शुरू हो गई। खेतों में खड़ी फसल अचानक ही पीली पड़नी शुरू हो गई। किसानों ने बताया कि लगभग दो दिन पूर्व उनके खेतों में खड़ी विभिन्न फसलें अचानक ही पीली होने शुरू हो गई और और फसलों व सब्जियों के पत्ते मुरझाने शुरू हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अहसास हुआ कि फसल ठंड की वजह से ख़राब हो रही है। किसानों का कहना है कि धुप निकलते ही फसले पीली पड़नी शुरू हो गई। किसानों का कहना है कि पिछले कई दिनों से खेतों का चारा भी खराब हो गया ओर दूध का टेस्ट भी बदल गया है।मामले की सूचना क़ृषि विभाग के अधिकारियो को दी गई। अधिकारियो के एक टीम खेतों में पहुंची ओर फसल खराब होने के कारणों को जांचने के लिए एक टीम का गठन किया।

एसडीएम अदिति व क़ृषि अधिकारियो नें खेतों में पहुंच कर फसलों के सैंपल लिए, पीड़ित किसानों से बातचीत की

घरौंडा-गांव कोहण्ड के आसपास क्षेत्र में किसानों की फसल ख़राब होने के बाद कृषि विभाग के साथ आज प्रशासन भी हरकत में आ गया है। मंगलवार को एसडीएम अदिति व क़ृषि अधिकारियो नें खेतों में पहुंच कर फसलों के सैंपल लिए वह पीड़ित किसानों से बातचीत की। अधिकारियो नें सैंपल लेकर डीआरडी को भेज दी है। रिपोर्ट आने के बाद फसलों के ख़राब होने के कारणों का पता लग सकेगा।

बता दें कि गांव कोहण्ड के साथ साथ गुढ़ा, बेगमपुर के साथ लगते क्षेत्र में करीब सैकड़ों एकड़ सरसों, गैहू, सब्जियाँ व पशुओं का चारा अचानक ही खराब होने शुरू हो गई। खेतों में खड़ी फसल अचानक ही पीली पड़नी शुरू हो गई। किसानों ने बताया कि लगभग दो दिन पूर्व उनके खेतों में खड़ी विभिन्न फसलें अचानक ही पीली होने शुरू हो गई और और फसलों व सब्जियों के पत्ते मुरझाने शुरू हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अहसास हुआ कि फसल ठंड की वजह से ख़राब हो रही है। किसानों का कहना है कि धुप निकलते ही फसले पीली पड़नी शुरू हो गई। किसानों का कहना है कि पिछले कई दिनों से खेतों का चारा भी खराब हो गया ओर दूध का टेस्ट भी बदल गया है।मामले की सूचना क़ृषि विभाग के अधिकारियो को दी गई। अधिकारियो के एक टीम खेतों में पहुंची ओर फसल खराब होने के कारणों को जांचने के लिए एक टीम का गठन किया। मंगलवार को एसडीएम अदिति, क़ृषि विभाग के एसडीओ दिनेश कुमार क़्वालिटी कंट्रोल अधिकारी सुनील कुमार क़ृषि विकास अधिकारी राहुल दहिया खेतों में पहुंचे ओर फसलों के सैंपल लिए। सैंपल की रिपोर्ट को भेज दिया है। अधिकारियो के अनुसार सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही फसल ख़राब होने के कारणों का पता लग पाएगा।

क़ृषि विकास अधिकारी राहुल दहिया का कहना है कि क़ृषि विभाग के अधिकारियो नें खेतों का निरिक्षण किया है। फसलों के सैंपल लेकर भेज दिए है। रिपोर्ट आने के बाद ही फसल ख़राब होने के कारणों का लग पाएगा।