हरियाणा ने दिखा दिया कि हरियाणा क्या है और क्या कर सकता है – राहुल गांधी

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने यात्रा की सफलता का श्रेय हरियाणा की जनता के स्नेह व समर्थन को दिया, हरियाणा कांग्रेस प्रभारी, नेता प्रतिपक्ष व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यात्रा और पानीपत रैली की सफलता के लिए नेताओं व कार्यकर्ताओं का जताया आभार, राहुल गांधी की यह यात्रा देश को मजबूत बनाने के लिये इतिहास में लिखी जायेगी - भूपेन्द्र हुड्डा, महंगाई, बेरोजगारी, BJP-JJP सरकार के भ्रष्टाचार, कुशासन से छुटकारा पाने के लिए भीषण ठंड और कोहरे में भी भारी तादाद में लोग शामिल हुए – उदयभान

हरियाणा ने दिखा दिया कि हरियाणा क्या है और क्या कर सकता है – राहुल गांधी

अंबाला। हरियाणा में शानदार सफलता के साथ दूसरा चरण पूरा कर राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा अब अंबाला से पंजाब की तरफ आगे बढ़ गई है। हरियाणा में 8 दिनों में 7 जिले कवर करते हुए 255 किलोमीटर यात्रा हुई। कल सुबह गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब में मत्था टेकने के बाद पंजाब के सरहिंद में ध्वज हस्तांतरण समारोह होगा। राहुल गांधी ने पहले चरण के आखिर में फरीदाबाद की रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि हरियाणे का तो कोई जवाब ही नहीं। अब दूसरे चरण की समाप्ति पर अंबाला के मोहड़ा में कहा कि “हरियाणा ने दिखा दिया कि वो क्या है और क्या कर सकता है।” उनकी बात से स्पष्ट है कि राहुल गांधी यहाँ मिले जनसमर्थन से कितने प्रभावित हुए। आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पानीपत की ऐतिहासिक भारत जोड़ो रैली और भारत जोड़ो यात्रा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है। भीषण ठंड और कोहरे के बावजूद जिस तरह भारी तादाद में किसान, मजदूर, युवा, महिलाएं, बुजुर्ग बच्चे व्यापारी, कर्मचारी हर वर्ग उमंग के साथ अपने घरों से निकल कर महंगाई, बेरोजगारी और समाज में फैलाए जा रहे डर और नफरत के माहौल को खत्म करने के लिए समर्थन देने आए। उससे स्पष्ट है कि यह यात्रा अब जन-आन्दोलन बन चुकी है। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में यात्रा की सफलता का पूरा श्रेय हरियाणा की जनता के स्नेह व समर्थन को दिया और प्रदेश कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया जो रात-दिन एक कर तैयारियों में लगे रहे। उन्होंने कहा राहुल गांधी की यह यात्रा देश को मजबूत बनाने के लिये इतिहास में लिखी जायेगी।

हरियाणा में सड़कों की बेहद दयनीय हालत की चर्चा करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में सड़कों की हालत खस्ता है। यात्रा के दौरान सड़कों में गड्ढे नहीं गड्ढों में सड़क मिली। 8 साल से मौजूदा सरकार ने सड़कों की कोई मरम्मत तक नहीं की। उन्होंने कहा हरियाणा में काँग्रेस सरकार आने पर इस समस्या पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। हरियाणा आज बरोजगारी, महंगाई, नशाखोरी में नंबर 1 है। आज अंबाला में राहुल गांधी ने बेरोजगार युवाओ से, पंचायतीराज संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इससे पहले अंबाला के वैज्ञानिक उपकरणों से जुड़े एमएसएमई के प्रतिनिधियों ने भी राहुल गांधी से मुलाकात की। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया और हरियाणा में यात्रा को सफल बनाने का सबसे बड़ा श्रेय जनता को है। कल महिला दिवस के दिन भी भारी तादाद में महिलाएं पूरे दिन यात्रा में मौजूद रहीं और राहुल गांधी से चर्चा की। राहुल गांधी ने भी उनके मन की बात सुनी। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, BJP-JJP सरकार के भ्रष्टाचार और कुशासन से छुटकारा पाने के लिए हरियाणा की जनता भीषण ठंड और कोहरे की परवाह किए बिना भारी तादाद में यात्रा में शामिल हुई। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने किसानों से, जवानों से और पहलवान यानी खिलाड़ियों से अलग-अलग मुलाकातें की और उनकी समस्याओं को सुना। कल हरियाणा समेत देश के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने राहुल जी के सामने 3 बातें रखी पहला MSP की कानूनी गारंटी मिले। दूसरा, भूमि अधिग्रहण कानून में हरियाणा सरकार द्वारा किए गए बदलाव किसान हित में नहीं हैं। तीसरा, जब भी कांग्रेस की सरकार बने भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन किया जाए। चौ. उदयभान ने हरियाणा कांग्रेस के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार जताया। 

पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से AICC संचार प्रभारी जयराम रमेश, नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान, भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक राव दान सिंह समेत कांग्रेस विधायकगण व पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।