बुढापा पैंशन सहित ये बड़ी घोषणाएं की हरियाणा पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने

सरकार ने ऐलान किया है कि 1 जनवरी से प्रदेश के बुजुर्गों को 3 हजार रुपए बुढ़ापा पेंशन मिलेगी

बुढापा पैंशन सहित ये बड़ी घोषणाएं की हरियाणा पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने

करनाल : हरियाणा के करनाल में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सेक्टर-4 में अंत्योदय सम्मेलन में पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस दाैरान प्रदेश के विभिन्न तबकों के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया। इनका शुभारंभ अमित शाह द्वारा किया गया। सरकार ने ऐलान किया है कि 1 जनवरी से प्रदेश के बुजुर्गों को 3 हजार रुपए बुढ़ापा पेंशन मिलेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री तीर्थाटन योजना में 60 साल के ऊपर के बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा होगी। साथ ही अंत्योदय परिवारों को रोडवेज में मुफ्त यात्रा का लाभ मिलेगा।

जातियों का खेल करती है कांग्रेस

हरियाणा सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित ‘अंत्योदय महासम्मेलन’ में जनता को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, कि आज से 9 वर्ष पूर्व हम पहले की सरकारों को देखें तो उस समय निराशा और अवसाद का माहौल था। भाई-भतीजा के नाते केवल गिने-चुने लोगों को ही लाभ मिलता था। बिचौलिए काम करते थे, आज हमने बदलाव किए हैं लेकिन वो (कांग्रेस) आज भी इन बातों से बाज नहीं आ रहे हैं। जातियों का खेल हमारी लोकतंत्र की आस्था को बिगाड़ रहा है। हमने (भाजपा) समाज में अगर थोड़ा अंतर किया है तो वो अमीर और गरीब जाति में किया है।

इन पांच योजनाओं की हुई शुरुआत

हरियाणा में पांच नई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने किया। पहली योजना है – मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, दूसरी योजना – हरियाणा आय वृद्धि बोर्ड योजना, तीसरी योजना है- आयुष्मान भारत चिरायु योजना में 14 लाख परिवारों को जोड़ा जाना,चौथी योजना – मुख्यमंत्री अंत्योदय दुग्ध उत्पादन सहकारिता प्रोत्साहन का शुभारंभ और पांचवीं योजना है, हरियाणा अंत्योदय योजना परिवहन योजना का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री ने किया।सीएम मनोहर लाल ने बुढ़ापा पेंशन बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2024 से 3000 रुपए पेंशन मिलेगी।

कांग्रेस ने गरीबों को और गरीब किया

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 9 वर्ष के कार्यकाल में बीजेपी ने योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम किया है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सरल शब्दों में समझ ना हो तो गरीब का उदय होना ही अंत्योदय होता है। गरीबों को कैसे आगे बढ़ाया जाए कांग्रेस ने हमेशा नारे दिए हैं गरीबी हटाओ कभी 413 कार्यक्रम कभी भी इन कार्यक्रमों को लागू नहीं किया। उनके साथ 420 ही करते रहे, लेकिन अब लोग इन लोगों के चक्कर में नहीं आएंगे हम पूछेंगे कि हमसे पहले 10 साल पहले आपने क्या किया था?

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज यहां से जनता को एक थैला मिलेगा जिसमें एक कैलेंडर भी होगा जो 1 जनवरी से शुरू होगा] उसमें दो ही छुट्टियां होंगी जिसमें पहले छुट्टी लोकसभा चुनाव वाले दिन की होगी और दूसरी छुट्टी विधानसभा चुनाव वाले दिन होगी। ऐसे में आपको क्या करना है आप खुद समझदार है ऐसे में सीएम ने इशारों ही इशारों में जनता को अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर दी।