कांग्रेस सांसद परनीत कौर पार्टी से निलंबित

पार्टी विरोधी गतिविधियों पर हुई कार्रवाई, पिछले साल पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रणइंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह भाजपा में शामिल हुए थे।

कांग्रेस सांसद परनीत कौर पार्टी से निलंबित

पटियाला- पटियाला से कांग्रेस सांसद (लोकसभा) परनीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। पटियाला से कांग्रेस सांसद (लोकसभा) परनीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग ने परनीत कौर के पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की शिकायत दी थी। उन पर भाजपा की मदद करने का आरोप है। पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।

पिछले साल पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रणइंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और नाती निर्वाण सिंह भाजपा में शामिल हुए थे। परनीत कौर उसके बाद से ही पार्टी में निशाने पर थी। पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने  कहा था कि कैप्टन की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस से बाहर किया जाना चाहिए। 

वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा भी कह चुके हैं कि परनीत कौर अब न तो कांग्रेस का हिस्सा हैं और न ही कभी बन सकती हैं। कुछ तकनीकी कारणों और लोकसभा सदस्यता रद्द होने के डर से वह पार्टी छोडक़र नहीं जा रही हैं। मगर लोग भ्रम में न रहें कि परनीत कांग्रेस में हैं। बाजवा ने कहा था कि अब अगर परनीत कौर में थोड़ा सा भी आत्मसम्मान है तो वह खुद कांग्रेस को छोड़ दें।