मागों को लेकर किसानों ने की विधायक से की मुलाकात

केएमपी को नेशनल हाईवे का दर्जा दिलवाने की किसानों की मांग, मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का विधायक ने दिया आश्वासन

मागों को लेकर किसानों ने की विधायक से की मुलाकात
सोनीपत । कुण्डली - मानेसर - पलवल हाईवे को नेशनल हाईवे का दर्जा दिलवाने व अन्य मांगों को लेकर पीपली टोल पर धरना दे रहे किसानों ने शुक्रवार को विधायक मोहनलाल बड़ौली से उनके आवास पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान विधायक ने किसानों की सभी मांगों को सुनते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि वे किसानों की सभी मांगों को मुख्यमंत्री की समक्ष रखेंगे और उचित मांगों को पूरा करवाने के लिए प्रयास करेंगे।
विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार लगातार किसानों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है ताकि किसानों की आय को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के कारण पहले किसानों की फसले खराब हो जाती थी, जिससे किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता था। किसानों के इसी दर्द को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री ने फसल बीमा योजना की शुरूआत की, जिसके तहत अब फसलों के नुकसान की भरपाई बीमा कंपनियों द्वारा की जाती है। इसके अलावा भी हरियाणा सरकार द्वारा भावांतर योजना जैसी अनेक योजनाएं किसानों के लिए लागू की गई है, जिसका सीधा फायदा किसानों को मिल रहा है।
विधायक ने किसानों से कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों का ही परिणाम है कि खरखौदा आईएमटी में मारूति-सुजुकी अपना प्लांट स्थापित कर रही है। इस प्लांट के बनने से यहां के किसानों सहित अन्य लोगों को बहुत फायदा मिलेगा। यहां पर रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा केएमपी के साथ-साथ रेलवे लाईन का भी निर्माण किया जा रहा है, जिससे यहां के लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि मारूति-सुजुकी प्लांट के लगने से यहां पर इतना विकास होगा कि आप लोग सोच भी नहीं सकते। आने वाले दिनों में खरखौदा गुरूग्राम की तर्ज पर आगे बढ़ेगा, जिसका फायदा इस क्षेत्र के किसानों को होगा।