इग्नू में विभिन्न पाठ्यक्रम के लिए दाखिले की अंतिम तिथि 31 जनवरी

इग्नू में एडमिशन के लिए साल में दो बार फार्म भरे जाते है। पहला जनवरी सत्र के लिए और दूसरा जुलाई सत्र के लिए एक जनवरी 2023 सत्र की एडमिशन प्रक्रिया अभी जारी है।

इग्नू में विभिन्न पाठ्यक्रम के लिए दाखिले की अंतिम तिथि 31 जनवरी

चंडीगढ़ - इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) से विभिन्न तरह के सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रम में जनवरी सत्र के लिए दाखिले की अंतिम तिथि 31 जनवरी,2023 है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इग्नू में एडमिशन के लिए साल में दो बार फार्म भरे जाते है। पहला जनवरी सत्र के लिए और दूसरा जुलाई सत्र के लिए एक जनवरी 2023 सत्र की एडमिशन प्रक्रिया अभी जारी है।

उन्होंने बताया कि इग्नू का उद्देश्य विद्यार्थियों का ज्ञानवर्धन कर उत्थान के समान अवसर उपलब्ध करवाना है। इग्नू रिमोट एरिया, गांव देहात के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा पहुंचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि ऐसे विद्यार्थी जिन्हें मेरिट के आधार पर कॉलेज में दाखिला न मिला हो या किसी भी कारण से वो रेगुलर कॉलेज और विश्वविद्यालय में नहीं जा सकते, तो ऐसे विद्यार्थी आसानी से इग्नू से पढ़ाई कर डिग्री हासिल कर सकते हैं।  उन्होंने बताया इग्नू के सभी पाठ्यक्रमों की दाखिले से संबंधित सूची एवं जानकारी इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in पर उपलब्ध है।

----------------

image source : google