ट्रेफिक रूल्स एंड रोड सेफ्टी फेडरेशन द्वारा मनाया जायेगा रोड सेफ्टी सप्ताह

ज्यादा से ज्यादा लोगो को किया जायेगा जागरूक, राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह का आरंभ 11 जनवरी को जैन गलर्स स्कूल से किया जाएगा जहां बच्चों को सडक़ सुरक्षा के नियमों के पालन करने की शपथ दिलवाई जाएगी। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा ने कहा कि भारत में प्रतिवर्ष लाखों लोग सडक़ दुर्घटनाओं में अपनी जान गवाँते है। सडक़ दुर्घटनाओ पर अंकुश लगाने एवं लोगो को सडक़ सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के लिए देश में प्रतिवर्ष सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है।

ट्रेफिक रूल्स एंड रोड सेफ्टी फेडरेशन द्वारा मनाया जायेगा रोड सेफ्टी सप्ताह
करनाल । ट्रेफिक रूल्स एंड रोड सेफ्टी फेडरेशन द्वारा राष्ट्रीय, सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अतर्गत ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जाएगा। सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह 11 जनवरी से 18 जनवरी तक मनाया जाता है जिसके अंतर्गत ट्रेफिक रूल्स एंड रोड सेफ्टी फेडरेशन द्वारा सडक़ सुरक्षा को लेकर जागरूकता सेमिनार आयोजित किये जाएंगे। इस विषय को लेकर एक बैठक का आयोजन ट्रेफिक रूल्स एंड रोड सेफ्टी फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत अधिक से अधिक लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह का आरंभ 11 जनवरी को जैन गलर्स स्कूल से किया जाएगा जहां बच्चों को सडक़ सुरक्षा के नियमों के पालन करने की शपथ दिलवाई जाएगी। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा ने कहा कि भारत में प्रतिवर्ष लाखों लोग सडक़ दुर्घटनाओं में अपनी जान गवाँते है। सडक़ दुर्घटनाओ पर अंकुश लगाने एवं लोगो को सडक़ सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के लिए देश में प्रतिवर्ष सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है। देश में प्रतिवर्ष सडक़ दुर्घटनाओ के कारण अमूल्य मानव संपदा की हानि होती है जिससे की देश की जीडीपी को भी नुकसान उठाना पड़ता है।
साथ ही इन दुर्घटनाओं में घायल होने वाले नागरिको को भी शारीरिक नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे में सडक़ सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से लोगों को सडक़ पर वाहन के सञ्चालन एवं ट्रैफिक नियमों के सम्बन्ध में जागरूक किया जाता है। सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों में शपथ ग्रहण समारोह एवं स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी और ट्रेफिक पुलिस के अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।