अरुणाचल प्रदेश राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक की मौत पर शोक व्यक्त किया

एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, मैं माटे की मृत्यु पर बेहद दुखी हूं और इस जघन्य घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।

अरुणाचल प्रदेश  राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक की मौत पर शोक व्यक्त किया

अरुणाचल प्रदेश :  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल के. टी. परनायक और मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने पूर्व विधायक यमसेन माटे की मौत पर रविवार को शोक प्रकट किया। अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले के एक गांव में शनिवार को एक संदिग्ध उग्रवादी ने पूर्व विधायक माटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कांग्रेस के पूर्व विधायक की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए परनायक ने कहा कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जायेगा। राज्यपाल ने कहा कि माटे की मृत्यु से राज्य ने एक ऐसे सामाजिक कार्यकर्ता को खो दिया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

 

तिरप जिले के राहो गांव में एक संदिग्ध उग्रवादी ने शनिवार को माटे की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वे किसी निजी काम के लिए वहां गए थे। अधिकारियों ने बताया कि जिला पुलिस ने असम राइफल्स के साथ मिलकर अपराधी की तलाश के लिए एक खोज अभियान शुरू किया है।

 

खांडू ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, मैं माटे की मृत्यु पर बेहद दुखी हूं और इस जघन्य घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं और मैं आश्वस्त करता हूं कि राज्य सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ दृढ़ता से खड़ी है।

विधानसभा अध्यक्ष पी.डी. सोना ने भी माटे की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। सोना ने एक बयान में घटना की निंदा की और व्यापक जांच की मांग की।