‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ बखूबी काम कर रही

श्री विज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सिडनी शहर में ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ संस्था के अध्यक्ष सेवा सिंह के घर में आयोजित एक गेट-टू-गेदर में उपस्थित जनों को संबोधित किया।

‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ बखूबी काम कर रही

चंडीगढ/सिडनी - हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘अपनी धरती से इतनी दूर आकर डॉलर की चमक के बावजूद संस्कार और संस्कृति को बचाए रखना बहुत ही सराहनीय है और इसमें ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ बखूबी काम कर रही है। ’

श्री विज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान सिडनी शहर में ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ संस्था के अध्यक्ष सेवा सिंह के घर में आयोजित एक गेट-टू-गेदर में उपस्थित जनों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया में अपनी संस्कृति के अनुरूप तीज-त्योहारों को मनाया जा रहा है। ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ बेहतरीन काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान भी ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ ने हरियाणावासियों की मदद की, जोकि सराहनीय है। उन्होंने कहा कि ‘एसोसिएशन ऑफ हरियाणा इन आस्ट्रेलिया’ आपसी भाईचारें को बढावा दे रही है और हरियाणावी संस्कृति की जडें सींचने का कार्य रही है।

इस दौरान सेवा सिंह ने कहा कि हमारी एसोसिएशन हरियाणा सरकार के विदेश सहयोग विभाग के साथ मिलकर कार्य कर रही है और हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आस्ट्रेलिया में विभिन्न कार्यक्रमों को समय-समय पर आयोजित किया जाता है। उन्होंने बताया कि कोविड के दौरान श्री विज के आग्रह पर ऑस्ट्रेलिया से एक करोड रुपए के कांस्ट्रेटर, 2500 आक्सीमीटर और 3000 थर्मल गन भिजवाई गई थी। हमारी एसोसिएशन के मेलबर्न, एडीलेट इत्यादि शहरों में चैप्टर हैं जिनके द्वारा हरियाणावी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।