आरसीबी के लिए खेलने के प्रस्ताव के साथ बांगड़ के फोन कॉल ने चौंका दिया था : जाधव

जाधव कमेंट्री करने के साथ अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रख रहे थे

आरसीबी के लिए खेलने के प्रस्ताव के साथ बांगड़ के फोन कॉल ने चौंका दिया था : जाधव

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए मौजूदा सत्र में खेलने के कोच संजय बांगड़ के फोन ने आश्चर्यचकित कर दिया था। जाधव कमेंट्री करने के साथ अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रख रहे थे इसलिए उन्होंने इस प्रस्ताव पर हामी भरने में देरी नहीं की। इस 38 साल के बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी सत्र में महाराष्ट्र के लिए अच्छी बल्लेबाजी (283 रन) की।

भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने बांगड़ के फोन कॉल को याद करते हुए कहा, ‘‘ मैं बिल्कुल चौंक गया था। लेकिन यह सुखद था।’’ उन्होंने टीम से जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं कमेंट्री कर रहा था और संजय भाई ने मुझे फोन करके पूछा कि मैं क्या कर रहा हूं। मैंने उनसे कहा कि मैं कमेंट्री कर रहा हूं। उन्होंने पूछा कि क्या मैं अभी भी अभ्यास कर रहा हूं और मैंने सकारात्मक उत्तर दिया - सप्ताह में दो बार।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ बांगड़ ने फिर मुझसे मेरी फिटनेस के बारे में पूछा, जिस पर मैंने कहा कि मैं नियमित रूप से जिम जाता हूं और अपने होटल में भी इसका इस्तेमाल करता हूं।  मैंने संक्षेप में उनसे कहा कि मैं अच्छी स्थिति में हूं।’’ जाधव ने बताया, ‘‘ बांगड़ ने इसके बाद कहा कि मुझे थोड़ा समय दो मैं फिर से कॉल करुंगा। उनकी इस बात पर मुझे एहसास हो गया था कि वह फोन कर के मुझे आरसीबी के लिए खेलने के लिए कहेंगे।’’ जाधव ने 2010 में आईपीएल में पदार्पण किया और अब तक 93 मैचों में 1196 रन बना चुके हैं। वह आरसीबी के लिये 2016 और 2017 में 17 मैच मैचों में 23.92 की औसत और 142.66 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बना चुके है। आरसीबी अपना अगला मैच शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी।