बांग्लादेश ने जीता मैच,भारत के कब्जे में सीरीज

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर श्रृखंला के तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने दस गेंद शेष रहते छह विकेेट खोकर भारत द्वारा दिये गये विजयी लक्ष्य को पाकर शानदार जीत हासिल की

बांग्लादेश ने जीता मैच,भारत के कब्जे में सीरीज

मीरपुर  - कप्तान हरमनप्रीत कौर (40) और जेमिमा रोड्रिग्स (28) की शानदार पारियों के बावजूद निचले क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने के मौके से चूक गया।

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर श्रृखंला के तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने दस गेंद शेष रहते छह विकेेट खोकर भारत द्वारा दिये गये विजयी लक्ष्य को पाकर शानदार जीत हासिल की। भारत ने पहले खेलते हुये नौ विकेट पर 102 रन बनाये थे जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 18.2 ओवर के खेल में छह विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाये। भारत इससे पहले खेले गये दो टी-20 मुकाबलों में मेजबान टीम को धो चुका है।

बांग्लादेश की जीत में 35 वर्षीय शमीमा सुल्ताना की भूमिका अहम रही जिन्होने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 68 मिनट क्रीज पर बिताये और 46 गेंदो पर तीन चौको की मदद से 42 रन की उपयोगी पारी खेली जो भारत के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण कारक साबित हुयी। वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुयी। इनके अलावा कप्तान निगार सुल्ताना (14) और सुलताना खातून (12) की भूमिका भी उल्लेखनीय रही।

भारत की ओर से मिन्नू मणि और देविका वैद्य ने दो दो विकेट चटकाये जबकि रोड्रिग्स को एक विकेट मिला वहीं बांग्लादेश की गेंदबाज भारत के मुकाबले 20 साबित हुयी जिन्होने भारत के मध्य क्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों का पुलिंदा आसानी से बांध कर अपनी टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त किया। राबिया खान ने तीन विकेट झटके जबकि सुल्ताना खातून को दो विकेट मिले।