अहिंसक क्रांति के लिए दो अक्टूबर को की जायेगी बड़ी रैली : गहलोत

गहलोत ने गुरुवार को यहां इंदिरा स्मार्टफोन योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में यह बात कही

अहिंसक क्रांति के लिए दो अक्टूबर को की जायेगी बड़ी रैली : गहलोत

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर देश में माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश में प्रेम और भाईचारे का संदेश देने के लिए आगामी दो अक्टूबर को हम एक बड़ी रैली करेंगे। श्री गहलोत ने गुरुवार को यहां इंदिरा स्मार्टफोन योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा ‘हम दो अक्टूबर को अहिंसक क्रांति के लिए एक बड़ी रैली करेंगे, जिससे देश में प्रेम और भाईचारे का संदेश जाए।’ उन्होंने कहा कि इससे महात्मा गांधी का शांति एवं अहिंसा का संदेश घर घर तक पहुंचाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी गुजरात के थे लेकिन आज गुजरात में शराबबंदी केवल नाम मात्र की है, देश में सबसे ज्यादा अगर शराब पी जाती है तो गुजरात में पी जाती है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि मणिपुर में क्या हो रहा है, केंद्र सरकार को कोई परवाह नहीं है। एक राज्य तीन महीने से जल रहा है, संसद चल नहीं पा रही है, क्या कुछ नहीं हो रहा है देश में। उन्होंने कहा कि इस माहौल को ठीक करने की जिम्मेदारी हर भारतवासी की है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में शांति एवं अहिंसा का विभाग बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा में चार मुद्दे थे, महंगाई, बेरोजगारी, प्यार, मोहब्बत, भाईचारा, सद्भावना एवं अहिंसा तथा अमीर और गरीब के बीच बढ़ती खाई। श्री गहलोत ने कहा कि इन चारों मुद्दों पर राजस्थान का बजट पेश किया गया है जो मामूली बात नहीं है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में शानदार योजनाएं लाकर लोगों को हर तरह से राहत देने के प्रयास किए जा रहे हैं और कोई कमी नहीं रखी जा रही हैं।