‘पीएम मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी’

कांग्रेस पर हमला करते हुए नड्डा बोले-राजस्थान को किया जा रहा बदनाम

‘पीएम मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी’

जयपुर : राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपनी पूरी ताकत लगा रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नेड्डा आज जयपुर में ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान नड्डा ने कहा कि ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान के अंतर्गत 15 दिन में 200 विधानसभाओं में जाना है। वहां लोगों से संपर्क करना और लाखों कार्यकर्ताओं के माध्यम से राजस्थान को आगे बढ़ाने के संकल्प के साथ हमें चलना है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि किसी का भी सुझाव हम न छोड़ें। मुझे विश्वास है कि ये कार्यक्रम सफल होगा और अपना राजस्थान आपके सुझाव से एक मजबूत और विकसित राज्य बनेगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा जब कोई संकल्प पत्र निकालती है, तो वह केवल राजनीतिक दस्तावेज ही नहीं होता बल्कि वह हमारा आगे कार्य करने का लक्ष्य होता है।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लंबे समय तक राज किया। लेकिन इनका राज ऐसा था कि वादे करो, फिर भूल जाओ और जनता से नए और लुभावने वादे करके अगले चुनाव में फिर खड़े हो जाओ। लेकिन मोदी जी ने इस संस्कृति को बदला और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू की। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि हम मंदिर वहीं बनाएंगे। लेकिन हमारे विरोधी कहते थे कि तिथि कब बताएंगे? अब मैं उनसे कहता हूं कि जनवरी में उद्घाटन है, आप जरूर आएंगे। उन्होंने हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का मकसद केवल लूट, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण करना है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हमारा लक्ष्य गांव, गरीब, वंचित, पीडि़त, शोषित, दलित, महिला, युवा और किसानों को ताकत और मजबूती देने का है।

अपने तंज में नड्डा ने कहा कि 5 साल तक तो राजस्थान सरकार में खींचातानी चलती रही। इन्होंने विधायकों को अपनी तरफ खींचने के लिए दे दी थी हर तरह की छूट, जिससे उन्होंने मचाई यहां हर तरह की लूट। यहां पिछले 6 महीने में 3 हजार से ज्यादा रेप के मामले सामने आए। अशोक गहलोत राजस्थान को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। हृष्टक्रक्च के आंकड़ों के अनुसार, बलात्कार के मामलों में राजस्थान पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी। लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी ने राज किया, वे राज कैसा था? वायदे करो, बेवफा हो जाओ, भूल जाओ और फिर नए वायदे लेकर अगले चुनाव में खड़े हो जाओ... मोदी जी ने संस्कृति को बदला और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू की, जो कहा है वो करेंगे। जो करेंगे उसको आगे बढ़ाएंगे। अब ऐसी संस्कृति आ गई कि जो कहा था वो किया है, जो नहीं कहा था वे भी करके दिया है।