सीएम मान आज करेंगे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

विपक्षी दलों की ओर से राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग के मुद्दों पर चर्चा

सीएम मान आज करेंगे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली- सीएम मान की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज दोपहर मुलाकात होगी। माना जा रहा है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के द्वारा राज्य में की गई हिंसा और गृहमंत्री को दी गई धमकी के साथ, विपक्षी दलों की ओर से राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग के मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने जा रहे हैं। पंजाब विधानसभा का बजटसत्र 2023 और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के बीच चल रही अनबन के बीच सीएम का दिल्ली गृहमंत्री से मिलना कई सबाल खड़े करता है। लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने इस मुलाकात के एजेंडे पर किसी भी प्रकार का खुलासा करने से इंकार कर दिया है। माना जा रहा है राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था और अजनाला में हुई घटना को लेकर विपक्ष की तरफ से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग के संबंध में ही सीएम इस मुलाकात को करने जा रहे हैं।

क्या होंगे मुलाकात के मुद्दे 

आपको बता दें पंजाब के अजनाला में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के द्वारा समर्थकों की भीड़ के साथ थाने से गिरफ्तार समर्थक को छुड़ा लेने की घटना और राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मामले में विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठाई जा रही है। जिस पर केंद्र ने कहा था कि हम राज्य की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और अजनाला घटना को लेकर केंद्र ने राज्य सरकार से एक रिपोर्ट भी मांगी है। हालांकि अभी सीएम मान की गृहमंत्री से मुलाकात का समय कुछ तय नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दोपहर के समय हो सकती है।

अमित शाह को दी धमकी

आपको बता दें अमृतसर के अजनाला में खालिस्तान के समर्थक अमृतपाल सिंह और हाथ में बंदूकें, तलवारों लिए उसके हजारों समर्थकों की भीड़ ने एक पुलिस थाने पर हमला करके अपने एक साथी को पुलिस की हिरासत से छुड़ा लिया था। इस हमले में एक एसपी स्तर के अधिकारी सहित 6 पुलिस वाले घायल हो गए थे। इसके बाद अपने समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए अमृतपाल सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह को पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के हश्र की धमकी देते हुए कहा था कि चाहें तो कोशिश करके देख लें।

राष्ट्रपति शासन की मांग

‘आप’ की सीएम मान सरकार राज्य में अजनाला जैसी घटना और हाल में हुई कुछ हाई प्रोफाइल हत्याओं को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर है। इससे पहले राज्य के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह सहित कई बीजेपी के नेताओं ने केंद्र से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। जिसके जबाव में सीएम मान ने ट्वीट कर इन विपक्षी नेताओं को पंजाब विरोधी करार दिया था।