राहुल के खिलाफ हर साजिश का जवाब देगी कांग्रेस - खड़गे-प्रियंका

उन्होंने मोदी सरकार को अहंकारी बताया और कहा कि सत्ता सच को दबाने के लिए हर हथकंडे आजमा रही है और जनता के हितों से जुड़े सवालों से भटकाने के लिए तरह-तरह की साजिश कर रही है लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है और राजनीतिक तथा कानूनी लड़ाई लड़ती रहेगी।

राहुल के खिलाफ हर साजिश का जवाब देगी कांग्रेस - खड़गे-प्रियंका

नयी दिल्ली - कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने संबंधी याचिका को गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा खारिज करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि श्री गांधी सच की लड़ाई लड़ रहे हैं और मोदी सरकार उनकी आवाज दबाने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाए लेकिन आखिर में सत्य की जीत होगी और जनता की आवाज जीतेगी।

उन्होंने मोदी सरकार को अहंकारी बताया और कहा कि सत्ता सच को दबाने के लिए हर हथकंडे आजमा रही है और जनता के हितों से जुड़े सवालों से भटकाने के लिए तरह-तरह की साजिश कर रही है लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है और राजनीतिक तथा कानूनी लड़ाई लड़ती रहेगी।

इससे पहले कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट करके बताया "राहुल गांधी की संसद से अयोग्यता पर गुजरात हाई कोर्ट की एकल पीठ का फ़ैसला हमारे संज्ञान में आया है। माननीय न्यायाधीश के तर्कों का अध्ययन किया जा रहा है, जैसा कि होना चाहिए। हाई कोर्ट के फ़ैसले ने इस मामले को आगे ले जाने के हमारे संकल्प को दोगुना किया है।"

श्री खड़गे ने कहा, "श्री राहुल गांधी ने हमेशा सच की लड़ाई लड़ी है, और आगे भी लड़ते रहेंगे। सच यह है कि ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल "भाई", विजय माल्या, जतिन मेहता जैसे भगोड़े, मोदी सरकार के निगरानी में जनता के पैसे लेकर, संदिग्ध रूप से विदेश पहुँच गए। भाजपा ने उनको तो आज़ाद कर दिया, पर झूठ की चालें चल, एक राजनैतिक साज़िश के तहत, श्री राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करके, संसद से निलंबित करा दिया। भाजपा के राज में पहले भ्रष्टाचारी बाहर भागते हैं और दूसरी तरफ़ मोदी जी की पार्टी भ्रष्टाचार के आरोपित लोगों को भाजपा के 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत वॉशिंग मशीन में धोकर, सत्ता हथियाने का खेल खेलती हैं।"

उन्होंने कहा, "देश अब मोदी जी की भष्टाचार पर दोहरी नीति बड़ी गहराई से जान चुका है। कांग्रेस का कोई भी नेता, हमारा कोई भी कार्यकर्ता इस राजनैतिक साज़िश से नहीं डरता। हम राजनैतिक लड़ाई और क़ानूनी लड़ाई, दोनों लड़ेंगे। सत्यमेव जयते।"

श्रीमती वाड्रा ने कहा, "समर शेष है, जनगंगा को खुल कर लहराने दो, शिखरों को डूबने और मुकुटों को बह जाने दो पथरीली ऊँची जमीन है? तो उसको तोड़ेंगे समतल पीटे बिना समर की भूमि नहीं छोड़ेंगे समर शेष है, चलो ज्योतियों के बरसाते तीर खण्ड- खण्ड हो गिरे विषमता की काली जंजीर। श्री राहुल गांधी जी इस अहंकारी सत्ता के सामने सत्य और जनता के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं। अहंकारी सत्ता चाहती है कि जनता के हितों के सवाल न उठें, अहंकारी सत्ता चाहती है कि देश के लोगों की जिंदगियों को बेहतर बनाने वाले सवाल न उठें, अहंकारी सत्ता चाहती है कि उनसे महंगाई पर सवाल न पूछे जाएं, युवाओं के रोजगार पर कोई बात न हो, किसानों की भलाई की आवाज न उठे, महिलाओं के हक की बात न हो, श्रमिकों के सम्मान के सवाल को न उठाया जाए।"

उन्होंने कहा "अहंकारी सत्ता सच को दबाने के लिए हर हथकंडे आजमा रही है, जनता के हितों से जुड़े सवालों से भटकाने के लिए साम, दाम, दंड, भेद, छल, कपट: सब अपना रही है। लेकिन, सत्य, सत्याग्रह, जनता की ताकत के सामने न तो सत्ता का अहंकार ज्यादा दिन टिकेगा और न ही सच्चाई पर झूठ का परदा। राहुल गांधी जी ने इस अहंकारी सत्ता के सामने जनता के हितों से जुड़े सवालों की ज्योति जलाकर रखी है। इसके लिए वह हर कीमत चुकाने को तैयार हैं और तमाम हमलों और अहंकारी भाजपा सरकार के हथकंडों के बावजूद एक सच्चे देशप्रेमी की तरह जनता से जुड़े सवालों को उठाने से पीछे नहीं हटे हैं। जनता का दर्द बांटने के कर्तव्य पथ पर डटे हुए हैं। सत्य की जीत होगी। जनता की आवाज जीतेगी। जय हिंद।"