बिहार में कोरोना वैक्सीन हो गया है खत्म, केंद्र जल्द से जल्द उपलब्ध कराए - नीतीश

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की प्रतिदिन की रिपोर्ट उनके पास आती है ।अभी पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच हो रही है उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही है। देश में 10 लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच 6 लाख के करीब है

बिहार में कोरोना वैक्सीन हो गया है खत्म, केंद्र जल्द से जल्द उपलब्ध कराए - नीतीश

पटना - बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का आग्रह किया है । श्री कुमार ने शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति के नवनिर्मित स्वास्थ्य भवन का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि बिहार में एक सप्ताह पहले तक कोरोना की वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही थी। अभी वैक्सीन खत्म हो गया है जिसके कारण वैक्सीनेशन नहीं हो रहा है । केंद्र सरकार को चाहिए कि वह जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराये ताकि वैक्सीनेशन भी चलता रहे। जितना जल्द वैक्सीन उपलब्ध होगा उतना ही अच्छा होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की प्रतिदिन की रिपोर्ट उनके पास आती है ।अभी पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच हो रही है उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही है। देश में 10 लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच 6 लाख के करीब है जबकि बिहार का 8 लाख से ज्यादा है। कोरोना के मामले घटे या बढ़े, बिहार में निरंतर कोरोना की जांच होती रहती है । उन्होंने कहा कि सभी जगहों पर कोरोना की जांच कराते रहने का पहले से ही निर्देश दिया हुआ है।