अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र का मिला शव, एक सप्ताह में तीसरी घटना

कामथ, जिन्होंने अगस्त 2023 में पर्ड्यू में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री पूरी की थी

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र का मिला शव, एक सप्ताह में तीसरी घटना

अमेरिका : इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में एक 23 वर्षीय भारतीय मूल के डॉक्टरेट छात्र को सोमवार को एक प्राकृतिक संरक्षित क्षेत्र के जंगल में मृत पाया गया,

जो इस वर्ष विश्वविद्यालय में किसी भारतीय छात्र की दूसरी मौत और संयुक्त राज्य अमेरिका में इस तरह का चौथा मामला है। वॉरेन काउंटी के कोरोनर जस्टिन ब्रुमेट के अनुसार, समीर कामथ का शव शाम करीब 5 बजे क्रो ग्रोव नेचर प्रिजर्व में खोजा गया।

कामथ, जिन्होंने अगस्त 2023 में पर्ड्यू में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री पूरी की थी, उसी विभाग में आगे की पढ़ाई कर रहे थे। कोरोनर के कार्यालय ने कहा कि कामथ के पास अमेरिकी नागरिकता है।

कामथ की मौत से जुड़ी परिस्थितियों की वॉरेन काउंटी कोरोनर कार्यालय और शेरिफ कार्यालय द्वारा जांच की जा रही है। क्रॉफर्ड्सविले में मंगलवार दोपहर (स्थानीय समय) पर शव परीक्षण होने वाला था।

यह दुखद घटना पर्ड्यू में एक अन्य भारतीय छात्र नील आचार्य की मौत के बाद हुई है, जो पिछले महीने लापता होने की रिपोर्ट के बाद परिसर में मृत पाया गया था।

आचार्य कंप्यूटर विज्ञान और डेटा विज्ञान में डबल प्रमुख थे और जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज के सदस्य थे। इस साल की शुरुआत में एक अलग घटना में, जॉर्जिया में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे 25 वर्षीय भारतीय व्यक्ति विवेक सैनी पर उस स्टोर के अंदर एक बेघर व्यक्ति ने जानलेवा हमला किया, जहां वह काम करता था। 

पिछले हफ्ते भारत के एक अन्य छात्र श्रेयस रेड्डी को ओहियो के सिनसिनाटी में मृत पाया गया था। न्यूयॉर्क में भारतीय मिशन ने रेड्डी की मौत को स्वीकार किया, यह देखते हुए कि इस स्तर पर बेईमानी का कोई संदेह नहीं है।