भामाशाह जयंती को व्यापारी दिवस घोषित करने की मांग

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा

भामाशाह जयंती को व्यापारी दिवस घोषित करने की मांग

जौनपुर : जौनपुर में व्यापारियों ने शिक्षक दिवस और श्रमिक दिवस के तर्ज पर दानवीर भामाशाह की जयंती को व्यापारी दिवस के रूप में घोषित करने की मांग की है। इस संबंध में व्यापारी समाज के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष दिनेश टण्डन ने कहा कि भामाशाह जी ने महाराणा प्रताप को राष्ट्र की रक्षा के लिए अपनी सारी जमा पूंजी दान कर दी थी। भामाशाह के दानवीरता के किस्से आज भी व्यापारी समाज को प्रेरणा देते है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि व्यापारी समाज सदैव से सेठ, साहूजी और भामाशाह के रूप में जाना जाता रहा है तथा उसी रूप में वह अपनी भूमिका का निर्वाहन करते हुए सदैव स्वदेश व संस्कृति की रक्षा व जरूरत मंदो की सेवा के लिए तत्पर रहा है। हाल ही में कोविड काल के समय व्यापारियो ने अपने सेवा भाव को साकार करके दिखाया है। जैसा कि पूर्व में भी संगठन द्वारा व्यापारी दिवस की मांग कर चुका है कि व्यापारी समाज के सम्मान के लिये वे लोकहित के लिए अपना सर्वस्व दान करने वाले व्यापारी समाज के प्रेरणास्त्रोत भामाशाह की जयंती को शिक्षक दिवस, श्रमिक दिवस आदि की तर्ज पर व्यापारी दिवस घोषित किया जाये।

इस अवसर पर व्यापारी सामज के दिनेश टण्डन जिलाध्यक्ष, रामकुमार साहू जिला महामंत्री, सोमेश्वर केसरवानी प्रदेश उपाध्यक्ष, सन्तोष अग्रहरि जिला युवा अध्यक्ष, महेन्द्र सोनकर प्रदेश मंत्री, मनोज साहू नगर महामंत्री उत्तरी, राधेरमण जायसवाल नगर अध्यक्ष, मुन्ना लाल अग्रहरि नगर महामंत्री दक्षिणी आदि व्यापारी मौजूद रहें।