विदेशों से आ रहे चंदे के कारण राम मंदिर का खजाना लगातार बढ़ रहा

मंदिर निर्माण के लिए विदेश से भी चंदा आने लगा है। विदेश से चंदा लेने के लिए एफसीआरए की अनुमति जरूरी है

विदेशों से आ रहे चंदे के कारण राम मंदिर का खजाना लगातार बढ़ रहा

श्रीराम मंदिर : अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर का पहला चरण पूरा होने वाला है। पहले चरण का निर्माण कार्य अपने अंतिम स्तर पर पहुंच चुका है। राम मंदिर के भव्य निर्माण को पूरा होता देखने के लिए श्रद्धालु बेहद उत्सुक है। अयोध्या में बना रहे श्री राम मंदिर के पहले चरण का निर्माण कार्य लगभग पूरा होने वाला है इसके बाद भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में चंदा दे कर रहे हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए दान अब भी लगातार आ रहा है। इसकी जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से दी गई है। ट्रस्ट का कहना है कि राम मंदिर केक खजाने में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। 

मंदिर की खजाने के संबंध में ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें एफसीआई से भी प्रमाण पत्र मिल चुका है। प्रमाण पत्र मिलने के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए विदेश से भी चंदा भरपूर मात्रा में आ रहा है। इस संबंध में कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देवगिरी ने कहा कि रामलाल के लिए आ रहे कोष के बारे में लोगों को जानने की काफी जिज्ञासा है। भगवान राम लाल का कोष लगातार बढ़ता जा रहा है। मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने को है और कोष भी लगातार बढ़ता जा रहा है। 

स्वामी गोविंद देवगिरी ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए विदेश से भी चंदा आने लगा है। विदेश से चंदा लेने के लिए एफसीआरए की अनुमति जरूरी है, जो ट्रस्ट को प्रमाण पत्र के जरिए मिल चुकी है। अब ट्रस्ट को विदेशों से भी भरपूर मात्रा में चंदा आ रहा है। हालांकि कितना चंदा विदेश से आ चुका है इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है। 

बता दे की राम मंदिर के प्रथम तेल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। देश भर के राम भक्तों को इंतजार है कि 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की जाए। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। उनके अलावा कहीं भी वीआईपी मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है।