ईडी के तेवर हुए सख्त, मुख्यमंत्री ने दिया जवाब, आगे क्या होगा?

सोरेन ने इसके जवाब में कहा कि मार्च तक उनके पास टाइम नहीं है, इसलिए वह 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए मौजूद नहीं रहेंगे

ईडी के तेवर हुए सख्त, मुख्यमंत्री ने दिया जवाब, आगे क्या होगा?

नई दिल्ली : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को उन्हें फिर से पत्र भेजा और जिसमें कहा गया कि भूमि घोटाले को लेकर पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी की तारीख दें। इसमें कहा गया कि अगर तारीख नहीं दी गई तो एजेंसी खुद उनसे पूछताछ के लिए पहुंच जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, सोरेन ने इसके जवाब में कहा कि मार्च तक उनके पास टाइम नहीं है, इसलिए वह 29 या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए मौजूद नहीं रहेंगे।

इससे पहले भी ईडी ने सीएम सोरेन को चि_ी भेजी थी जिसका उन्होंने जवाब भी दिया था। सीएमओ का कर्मी पत्र लेकर ईडी ऑफिस पहुंचा था। मौके पर पत्रकारों ने सीएमओ कर्मी से पत्र के बारे में पूछा तो कर्मी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया था।

जमीन घोटाला मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बीते 22 जनवरी को समन भेजा था। ईडी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए जगह बताने को कहा था। बीते 20 जनवरी को ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर जाकर 7 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी के अधिकारियों ने सीएम आवास में एक अलग कमरे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मामले में पूछताछ की थी।

ईडी के अनुसार, यह जांच झारखंड में माफिया की ओर से भूमि स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के बड़े गिरोह से जुड़ी है। मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 2011 बैच के अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं, जो राज्य के समाज कल्याण विभाग के निदेशक और रांची के उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे।