अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आएंगे फाफ डुप्लेसी जानें खिलाड़ी ने क्या कहा

साउथ अफ्रीका के कोच रॉब वॉल्टर ने कहा था कि फाफ डुप्लेसी, क्विंटन डिकॉक और रिली रोसू

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आएंगे फाफ डुप्लेसी  जानें खिलाड़ी ने क्या कहा

आईसीसी  : टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है। कुछ दिन पहले साउथ अफ्रीका के कोच रॉब वॉल्टर ने कहा था कि फाफ डुप्लेसी, क्विंटन डिकॉक और रिली रोसू जैसे सीनियर क्रिकेटरों के पास संन्यास से वापसी का दरवाजा पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है। फाफ डुप्लेसी इन दिनों दुनिया भर की टॉप टी20 लीग में हिस्सा लेते हैं। इंडियन प्रीमियर में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं।

फाफ डुप्लेसी इन दिनों अपनी फिटनेस पर जमकर काम कर रहे हैं और टीम में वापसी करने को लेकर भी उन्होंने अपनी बात रखी है। डुप्लेसी के सामने नैशनल टीम में वापसी करने का ऑप्शन है, लेकिन इस पर गंभीरता से सोचने से पहले वह पूरी फिटनेस हासिल करना चाहते हैं। 

 

डुप्लेसी ने सितंबर में अपनी एक कोहनी का ऑपरेशन करवाया था और इसलिए ऐसी किसी संभावना पर सोचने से पहले वह पूरी तरह फिट होने चाहते हैं। डुप्लेसी ने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि इसके लिए प्रक्रिया नहीं चल रही है। मेरे कहने का मतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट अब भी इस खेल का चरम है। आपको अब भी ये महसूस होता है कि यही वह मुकाम है जहां क्रिकेट में आपको सबसे ज्यादा दबाव महसूस होता है और जहां आप एक खिलाड़ी के रूप में जीवंत महसूस करते हैं। 

 

उन्होंने कहा कि, अभी मैंने ऑपरेशन के बाद क्रिकेट में वापसी की है। अभी मैं किसी तरह का दबाव नहीं ले रहा हूं और वास्तव में फिर से क्रिकेट का आनंद उठा रहा हूं और अपने हाथ को पहले पहील स्थिति में लाने के लिए प्रयासरत हूं।

 

डुप्लेसी ने कहा, ये अभी केवल एक प्रक्रिया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा है कि मार्च में टी20 खिलाड़ियों को अनुबंध दिया जाएगा। इसलिए अच्छा प्रदर्शन करके ये सुनिश्चित करना खिलाड़ियों का काम है कि वे चयन के लिए पात्र हैं।