ईरान में अचानक आई बाढ़ में कम से कम तीन लोगों की मौत

ईरान के राहत एवं बचाव संगठन के उप प्रमुख मोर्तेज़ा मोरादिपोर ने बताया कि यहां कई दिनों से लगातार हो रही बारिश होने के कारण अचानक बाढ़ आ गयी, जिसमें करीब तीन लोगों की मौत हो गयी।

ईरान में अचानक आई बाढ़ में कम से कम तीन लोगों की मौत

तेहरान -  ईरान के पश्चिमी क्षेत्रों में लगातार हो रही मूसलाधार वर्षा के कारण अचानक आई बाढ़ से पिछले 24 घंटों के दौरान कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी। ईरानियन स्टूडेंट्स न्यूज एजेंसी (आईएसएनए) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

ईरान के राहत एवं बचाव संगठन के उप प्रमुख मोर्तेज़ा मोरादिपोर ने बताया कि यहां कई दिनों से लगातार हो रही बारिश होने के कारण अचानक बाढ़ आ गयी, जिसमें करीब तीन लोगों की मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि यहां पर बचाव कार्य जारी है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर बने अस्थायी शिविरों में पहुंचाया जा रहा है।

श्री मोरादिपोर ने बताया कि पश्चिमी क्षेत्र में आयी अचानक बाढ़ में मारे गए लोग पश्चिमी अजरबैजान, इलम और काज़्विन प्रांतों से थे।

उन्होंने बताया कि बचाव कर्मियों ने अभी तक बाढ़ से प्रभावित 11 शहरों और 21 गांवों में 861 लोगों को बचाया। इसके अलावा, 24 लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित किया और 385 लोगों के लिए आपातकालीन आवास उपलब्ध कराया।