फ्रांस ने भी गाजा युद्धविराम का आह्वान किया

फ्रांस के विदेश मंत्रालय का कहना है कि इजरायली हमले में उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई

फ्रांस ने भी गाजा युद्धविराम का आह्वान किया

पेरिस : फ्रांस भी अब इजरायल-गाजा युद्ध में "तत्काल" स्थायी युद्धविराम के पक्ष वालों देशों की सूची में शामिल हो गया है। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार देश की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना ने कहा कि पेरिस क्षेत्र की स्थिति पर ‘बेहद चिंतित’ है। तेल अवीव में अपने इजरायली समकक्ष एली कोहेन से मुलाकात के बाद सुश्री कोलोना ने कहा, "बहुत सारे नागरिक मारे जा रहे हैं।"

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि हमास के सात अक्टूबर के हमले के पीड़ितों को भी नहीं भूलना चाहिए। फ्रांस के विदेश मंत्रालय का कहना है कि इजरायली हमले में उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। मंत्रालय ने इजरायल से उस हवाई हमले के बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है जिसमें कई अन्य नागरिकों के साथ फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय के एक कर्मचारी की मौत हो गई।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया कि राफा में हड़ताल के दौरान घायल होने के कारण कर्मचारी की मौत हो गई। वह दो अन्य सहकर्मियों और उनके परिवारों के कई सदस्यों के साथ फ्रांसीसी महावाणिज्य दूतावास में अपने एक सहकर्मी के घर पर था। मंत्रालय के अनुसार बुधवार को उस घर पर इजरायली ने बम बरसाये जिसमें उसका नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया और कई अन्य की मौत हो गई। विदेश मंत्रालय ने कहा, "फ्रांस एक आवासीय इमारत पर हुये हमले की निंदा करता है जिसमें कई अन्य नागरिक मारे गए।" मंत्रालय ने कहा, "हम इजरायली अधिकारियों से इस बमबारी की परिस्थितियों पर शीघ्र अति शीघ्र स्पष्टिकरण चाहते हैं।"