वर्षा प्रभावित पीडि़त परिवारों की मदद करें सरकारें : मायावती

यूपी सहित देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश व बाढ़ के कारण आम जनजीवन काफी प्रभावित है

वर्षा प्रभावित पीडि़त परिवारों की मदद करें सरकारें : मायावती

लखनऊ : उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ से उपजे विकट हालात पर चिंता जताते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने केन्द्र और प्रभावित राज्यों की सरकारों से बैठक और आकलन के बजाय पीडि़त परिवारों की आगे बढ़ कर मदद करने की मांग की है।

सुश्री मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया यूपी सहित देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश व बाढ़ के कारण आम जनजीवन काफी प्रभावित है। काफी जान-माल व पशुधन की हानि हुई है। शहरों का बुरा हाल है, किन्तु ग्रामीण इलाकों में लोगों के मकान गिरने व फसल की व्यापक बर्बादी आदि के कारण हालात काफी गंभीर व चिन्ताजनक है।

उन्होने कहा ऐसे विकट हालात में सभी सम्बंधित राज्य सरकारें पीडि़त परिवार वालों की हर प्रकार से मदद के लिए पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेवारी को निभायें। केन्द्र की सरकार को भी आकलनों व बैठकों आदि से आगे बढक़र राज्यों की मदद के लिए तत्काल आगे आना ज़रूरी, बीएसपी की यह माँग।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश,दिल्ली,पंजाब,उत्तराखंड,हिमाचल प्रदेश,हरियाणा और जम्मू कश्मीर में बारिश और बाढ़ के प्रकोप के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। प्राकृतिक आपदा के चलते हजारों लोग बेघर हुये है और बड़े क्षेत्रफल पर कृषि योग्य भूमि जलमग्न होने से फसलों को नुकसान हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रतिकूल हालात से निपटने के लिये सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं।