जीआरआई ने मेघायल में जब्त की 28 करोड़ रुपये की हेरोइन

एक मादक पदार्थ तस्कर को किया गिरफ्तार, मेघालय की राजधानी शिलांग के बाहरी इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) -44 पर एक एसयूवी को रोका

जीआरआई ने मेघायल में जब्त की 28 करोड़ रुपये की हेरोइन

शिलांग ; राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की शिलांग जोन इकाई ने गुरुवार को बाजार से करीब 28 करोड़ रुपये मूल्य की 3.99 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेघालय के माध्यम से नशीले पदार्थों के परिवहन के बारे में विशिष्ट जानकारी के आधार पर डीआरआई के अधिकारी कार्रवाई में जुट गए और मेघालय की राजधानी शिलांग के बाहरी इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) -44 पर एक एसयूवी को रोका।

उन्होंने बताया कि वाहन की तलाशी के दौरान डीआरआई अधिकारियों ने एसयूवी की सीट के नीचे एक गुप्त कक्ष के अंदर छुपाए गए पॉलीथीन पाउच में लिपटे 3.99 किलोग्राम गुलाबी पाउडर बरामद किए। जब्त मादक पदार्थ कीमत 27.94 करोड़ रुपये है। डीआरआई अधिकारी ने कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि खेप भारत-म्यांमार सीमा के माध्यम से तस्करी कर लाई गई थी और मणिपुर से मिजोरम के रास्ते आई थी।" आगे की तलाशी और आगे की जांच जारी है।

साल 2022-23 में डीआरआई शिलांग ने 43 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 6.25 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है। अप्रैल 2022 से डीआरआई ने अंतरराष्ट्रीय अवैध बाजार में लगभग 6,670 करोड़ रुपये मूल्य की 1,358 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है, जिसमें अकेले उत्तर पूर्व में 166 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 23.7 किलोग्राम हेरोइन भी शामिल है।