मान सरकार प्रचार पर फिजूलखर्ची कम करे और पेंशन पर लगाए टैक्स को वापस ले - राजविंदर कौर

महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष राजविंदर कौर राजू ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा अतीत में और रोज़ाना किए जा रहे बड़े दावों और गारंटिओं के बावजूद सरकार की मौजूदा गलत प्राथमिकताओं पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है।

मान सरकार प्रचार पर फिजूलखर्ची कम करे और पेंशन पर लगाए टैक्स को वापस ले - राजविंदर कौर

जालंधर - संयुक्त किसान मोर्चा की सदस्य महिला किसान यूनियन ने पंजाब सरकार की ओर से पेंशनधारकों पर दो सौ रुपए का मासिक विकास कर लगाने के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए रविवार को कहा कि इससे सेवानिवृत्त कर्मचारियों पर वित्तीय बोझ पड़ेगा।

महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष राजविंदर कौर राजू ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा अतीत में और रोज़ाना किए जा रहे बड़े दावों और गारंटिओं के बावजूद सरकार की मौजूदा गलत प्राथमिकताओं पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस टैक्स के कारण पेंशनभोगियों पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा जबकि भगवंत मान सरकार अपने झूठे प्रचार, अनावश्यक प्रचार साधनों और गैर-विकास कार्यों पर पिछली सरकारों की तुलना में 10 गुना अधिक खर्च कर रही है।

उन्होंने कहा,“ कर्मचारियों के लंबे समय से चले आ रहे आंदोलन के बावजूद राज्य सरकार केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों की तुलना में अपने कर्मचारियों के वेतन और भत्ते बढ़ाने के अपने दायित्वों और गारंटिओं को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रही है। 'आप' सरकार पेंशनभोगियों को जनवरी 2016 से संशोधित वेतनमान और अवकाश भुगतान का बकाया देने के बजाय उन्हें उनकी वैध पेंशन से वंचित करने पर तुली हुई है।”

महिला किसान यूनियन ने राज्य के सभी कर्मचारियों, पेंशनभोगियों, सामाजिक संगठनों और आम जनता से इस अन्यायपूर्ण कर का विरोध करने का आह्वान करते हुए पेंशनभोगियों पर 200 रुपये मासिक कर को तत्काल वापस लेने की मांग की है।