हाउती समूह ने अदन की खाड़ी में अमेरिका के दो जहाजों पर किया हमला

इन हमलों के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान हाउती के अभियानों की कुल संख्या चार हो गई है

हाउती समूह ने अदन की खाड़ी में अमेरिका के दो जहाजों पर किया हमला

सना : यमन के हाउती समूह ने अदन की खाड़ी में अमेरिका के जहाजों पर मिसाइल से हमला करने की घोषणा की है। समूह के सैटेलाइट टीवी चैनल अल-मसीरा द्वारा प्रसारित बयान में हाउती के सैन्य प्रवक्ता याह्या सरिया ने नुकसान या हताहतों की संख्या नहीं बतायी है, लेकिन उन्होंने कहा कि अमेरिकी जहाजों, सी चैंपियन और नेविस फोर्टुना को निशाना बनाकर हमले किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इन हमलों के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान हाउती के अभियानों की कुल संख्या चार हो गई है। सबसे पहले एक ब्रिटिश जहाज को निशाना बनाया गया, जिसके कारण वह पूरी तरह डूब गया। दूसरे अभियान में होदेइदा गवर्नरेट के हवाई क्षेत्र में एक अमेरिकी एमक्यू9 ड्रोन को मार गिराया औक अब दो हमलों में दो अमेरिकी जहाजों को निशाना बनाया गया। हाउती सैन्य प्रवक्ता ने कहा, “लाल सागर और अरब सागर में हमारा अभियान जारी रहेगा और तब तक नहीं रुकेगा, जब तक इजरायल के हमास के खिलाफ हमले बंद नहीं हो जाते और गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी लोगों पर घेराबंदी नहीं हटा ली जाती।”

उधर, अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि ब्रिटिश मालवाहक जहाज उत्तरी यमन में हाउती के नियंत्रण वाले क्षेत्रों से दागी गई दो बैलिस्टिक मिसाइलों से नष्ट हो गया है। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा, '18 फरवरी को रात 9:30 से 10:45 बजे के बीच दो एंटी-शिप बैलिस्टिक मिसाइलें यमन के ईरानी समर्थित हाउती आतंकवादी-नियंत्रित क्षेत्रों से बेलीज-ध्वजांकित, ब्रिटेन के स्वामित्व वाले थोक वाहक एमवी रूबीमार की ओर दागी गयीं।' गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने हाउती के हमलों को रोकने के लिए आत्मरक्षा में पांच सफल हमले किए।