आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का लोगो हुआ जारी जानें नए डिजाइन के पीछे का सीक्रेट

यह लोगो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में होने वाले जल्दी बदलाव को दर्शाता है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का लोगो हुआ जारी  जानें नए डिजाइन के पीछे का सीक्रेट

क्रिकेट : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने 2024 में होने वाली महिला और पुरुष क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप के लिए नए लोगो जारी कर दिए हैं। आईसीसी ने टी20 विश्व कप के नए लोगो को रिवील किया है। आईसीसी T20 वर्ल्ड कप पुरुष का आयोजन 30 जून से किया जाना है। ये मैच वेस्ट इंडीज और अमेरिका में खेले जाएंगे। वहीं महिला क्रिकेट टी20 विश्व कप का आयोजन बांग्लादेश में होना है।

महिला टी20 विश्व कप के लिए अब तक तारीख और शेड्यूल सामने नहीं आया है। हालांकि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए नया लोगो रिवील कर यह बता दिया है कि महिला और पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो गई है।

आईसीसी ने टी20 का नया लोगो जारी किया है वह बेहद एनर्जेटिक है। यह लोगों क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में होने वाले जल्दी बदलाव को दर्शाता है। इस लोगो से टी20 क्रिकेट की ऊर्जा दिखाई देती है। बता दें कि इस लोगो में 2024 में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबान देशों से प्रेरित बनावट और पेटर्न्स को सम्मिलित किया गया है। आईसीसी ने लोगो जारी करने के दौरान कहा कि लोगो, बल्ले, गेंद और एनर्जी का क्रिएटिव मिश्रण है। यह सब T20 क्रिकेट के मूल एलिमेंट्स भी है। 

 

इस लोगों में टी20 शब्द को ऐसे लिखा गया है कि वह बैठ के स्विंग की तरह दिखता है। तीन अक्षरों के पास एक जिगजैग पैटर्न बनाया गया है जिससे बात और बॉल के बीच स्ट्राइक से निकली वाइब्रेशन प्रदर्शित होती है। आईसीसी मार्केटिंग एंड कम्यूनिकेशन के जनरल मैनेजर ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए जारी किए गए नए लोगो की तारी करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले पुरुष विश्व कप की तैयारियों के लिए सिर्फ छह महीने ही शेष है। फैंस वर्ल्ड कप और टिकट संबंधित जानकारी हासिल करने के लिए खुद को रजिस्टर कर सकते है।