बीजेपी को हराना है तो इन 4 में से 3 का टूटना जरूरी : प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने मोदी सरकार को हराने का कौन सा नया फॉर्मूला बता दिया?

बीजेपी को हराना है तो इन 4 में से 3 का टूटना जरूरी : प्रशांत किशोर

नई दिल्ली : साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां काफी तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों की ओर से वादे और दावों की बरसात भी जारी है। विपक्षी गठबंधन की ओर से एक अलायंस बनाकर मोदी सरकार को हराने के लिए कमर भी कसी जा रही है। इन सब के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी को हराने के फॉर्मूले का भी जिक्र किया। प्रशांत किशोर ने बीजेपी के पांच मजबूत किलों का जिक्र किया है। प्रशांत किशोर ने बताया कि बीजेपी को हराना है तो इन 4 में से 3 का टूटना जरूरी है। इसके बिना बीजेपी नहीं हारेगी। प्रशांत किशोर ने बताया कि बीजेपी को हराना है तो इन 4 में से 3 का टूटना जरूरी है। इसके बिना बीजेपी नहीं हारेगी।

प्रशांत किशोर ने बिहार की जनता का जिक्र करते हुए कहा कि यहां की जनता को जिताने के लिए आया हूं। पहला है विचारधारा, जिसको आप हिंदुत्व कहते हैं। दूसरा नेशनलिज्म है, तीसरा लाभार्थी और चौथा ऑर्गेनाइजेशनल, पांचवा फाइनेशिंयल पॉवर है। किशोर ने कहा कि आप भाजपा को चुनौती देना चाहते हैं, तो आपको उसकी ताकत को समझना होगा। यदि आप इनमें से कम से कम तीन स्तरों को भेद नहीं पाते हैं तो आप भाजपा को चुनौती नहीं दे सकते। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी एक बड़ी राजनीतिक ताकत बनकर उभरेगी। जो लोग सोचते हैं उससे कहीं ज्यादा दमदार पकड़ बीजेपी की तरफ से तमिलनाडु में बनाई जा रही है। मिशन 2024 में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु पर फोकस बढ़ा दिया है। बीजेपी की ओर से तमिलनाडु की कमान खुद गृह मंत्री अमित शाह ने संभाल ली है। शाह जून और जुलाई में तमिलनाडु का दौरा कर चुके हैं। शाह ने बीजेपी नेताओं को 25 सीट जीतने का लक्ष्य दिया है।