IND-W बनाम ENG-W:भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम टेस्ट पारी में एक दिन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है।

IND-W बनाम ENG-W:भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड

मुंबई : गुरुवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत बना इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं इस मैच के दौरान भारतीय महिला टीम टेस्ट पारी में एक दिन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 410 रन बनाए और दीप्ति शर्मा और पुजा वस्त्राकर नाबाद लौटी हैं। 

बता दें कि, 2014 के बाद घर पर अपने पहले टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए भारत ने टॉप और मध्य क्रम के समान योगदान के साथ रनों का ढेर लगाया। डेब्यूटेंट शुभा सतीश 69 और जेमिमा रोड्रिग्स 68 रन बनाए। जबकि तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई। 

 

वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर दर्ज किया, लेकिन अजीब तरह से रन आउट होने के कारण वह अपने अर्धशतक से चूक गईं। उनके बाद छठे नंबर पर विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने भी 88 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाकर अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। निचले क्रम की बल्लेबाजों दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने सातवें विकेट के लिए पचास से ज्यादा की साझेदारी करके भारत को 400 रन के पार पहुंचाया। 

 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में य 88सालों में महिला टेस्ट में एक ही दिन में किसी टीम द्वारा 400 से ज्यादा रन बनाने का पहला उदाहरण था। इंग्लैंड की महिला टीम ने 1935 में लैंकेस्टर पार्क, क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट 431 रन बनाकर सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाया था।