मेक्सिको ने अपहृत 31 प्रवासियों को बचाया

मैक्सिकन समाचार पोर्टल 24 होरास ने मैक्सिकन सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता रोजा आइसेला रोड्रिग्ज के हवाले

मेक्सिको ने अपहृत 31 प्रवासियों को बचाया

मेक्सिको सिटी :  मेक्सिको में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने शनिवार को अपहृत सभी 31 प्रवासियों को बचा लिया और उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है। मैक्सिकों के राष्ट्रपति के प्रवक्ता जीसस रामिरेज़ क्यूवास ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

मैक्सिकन समाचार पोर्टल 24 होरास ने मैक्सिकन सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता रोजा आइसेला रोड्रिग्ज के हवाले से कहा था कि मैक्सिकन अधिकारियों ने वेनेजुएला, होंडुरास, इक्वाडोर और कोलंबिया के 31 प्रवासियों के अपहरण की संयुक्त जांच शुरू की है।

उन्होंने कहा कि हथियारबंद व्यक्तियों के एक समूह ने शनिवार को प्रवासियों को ले जा रही एक बस को रोका और इनमें 36 यात्रियों में से 31 का अपहरण कर लिया।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स ’पर लिखा, ''30 दिसंबर, 2023 को अगवा किए गए 31 प्रवासियों को बचा लिया गया है। बचाए गए लोगों की आवश्यक चिकित्सा जांच की जा रही है।”

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने पहले कहा था कि चार कोलंबियाई नागरिक अपहृत लोगों में से थे। उन्होंने कहा कि मेक्सिको में कोलंबियाई दूतावास मैक्सिकन अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहा था ताकि “उन्हें जीवित और सुरक्षित बचाया जा सके।”