नड्डा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा संगठन सचिव बीएल संतोष और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे

नड्डा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को यहां अपने आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा संगठन सचिव बीएल संतोष और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। यह बैठक राजगए नेताओं द्वारा सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपने गठबंधन का नेता चुनने के एक दिन बाद बुलायी गयी।

पार्टी सूत्रों के बैठक केंद्र और राज्य इकाइयों में संगठनात्मक बदलावों और 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों, खासकर उत्तर प्रदेश में आये परिणामों पर केंद्रित रही। उत्तर प्रदेश में भाजपा 80 में से केवल 33 सीटें ही जीत पायी है। इस बीच जनता दल-यूनाईटेड( जद-यू) के कई नेता भी पार्टी अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय राजधानी स्थित आवास पर पहुंचे हैं। शुक्रवार को यहां राजग संसदीय दल की बैठक यहां होने की संभावना है, जिसमें भाजपा, तेदेपा , जद(यू), एलजेपी (आर), शिवसेना (शिंदे गुट), जद(एस) और अन्य घटक दलों के नवनिर्वाचित सांसदों के शामिल होने की उम्मीद है।

इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर राजग की बैठक के दौरान गठबंधन के नेताओं ने सर्वसम्मति से श्री मोदी को अपना नेता चुनने का प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव में कहा गया है, “भारत के 140 करोड़ देशवासियों ने पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के कारण देश को हर क्षेत्र में विकसित होते देखा है।” प्रस्ताव में आगे कहा गया , “बहुत लंबे अंतराल लगभग छह दशकों के बाद भारत की जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ एक मजबूत नेतृत्व चुना है। हम सभी को गर्व है कि राजग ने श्री मोदी के नेतृत्व में एकजुट होकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा और जीता। हम सभी ने सर्वसम्मति से श्री मोदी को गठबंधन का नेता चुना है।”