कर्नाटक चुनाव के बाद पटना में होगी विपक्षी नेताओं की बैठक : सीएम नीतिश

कहा, 2024 के लोकसभा चुनावों में गठबंधन के गठन से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करेंगे

कर्नाटक चुनाव के बाद पटना में होगी विपक्षी नेताओं की बैठक : सीएम नीतिश

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के कुछ अन्य नेताओं के साथ उनकी बातचीत चल रही है। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने संकेत दिया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी नेताओं की एक बैठक पटना में आयोजित की जा सकती है क्योंकि कई लोग वहां चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे। नीतीश ने साफ तौर पर कहा कि हम निश्चित रूप से एक साथ बैठेंगे और 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन के गठन से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

नीतीश ने कहा कि मैंने आपको पहले भी बताया है कि हमने कई लोगों से बातचीत की और कुछ अन्य लोगों से बातचीत होनी बाकी है। इसके बाद तय किया जाएगा कि क्या करना है। उन्होंने कहा कि अभी के लिए चुनाव चल रहे हैं और कई पार्टियां इसमें व्यस्त हैं कि एक बार यह खत्म हो जाए उसके बाद चर्चा होगी। कुछ पटना में (विपक्षी बैठक आयोजित करने के लिए) कह रहे हैं, लेकिन यह सभी के साथ बात करने के बाद तय किया जाएगा। हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना में इस बैठक को आयोजित करने में हमें खुशी होगी। 

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 24 अप्रैल को कोलकाता में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इस दौरान, उन्होंने नीतीश से पटना में सभी गैर-भाजपा दलों की एक बैठक आयोजित करने का आग्रह किया था, ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकता पर चर्चा की जा सके। ममता ने कोलकाता में नीतीश के साथ बैठक के बाद कहा था, मैंने नीतीश कुमार से सिर्फ एक अनुरोध किया है। जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ था। अगर बिहार में सर्वदलीय बैठक होती है, तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे किस दिशा में जाना है।