दिल्ली-दोहा इंडिगो फ्लाइट में हुई यात्री की मौत

कराची एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी कराई लैंडिंग, नाइजीरियाई का था नागरिक

दिल्ली-दोहा इंडिगो फ्लाइट में हुई यात्री की मौत

नई दिल्ली- दिल्ली दोहा इंडिगो फ्लाइट में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक यात्री की तबीयत खराब होने के बाद इंडिगो एयरलाइन के एक विमान की पाकिस्तान के कराची हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग की गई। इंडिगो एयरलाइन ने कहा कि यात्री को हवाईअड्डे पर मेडिकल टीम द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। बता दें कि यात्री नाइजीरियाई नागरिक है। इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट 6श्व-1736 का एक यात्री उड़ान के बीच खुद को अस्वस्थ महसूस कर रहा था. इसके बाद फ्लाइट के पायलट ने कराची एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और मेडिकल इमरजेंसी स्थिति के बारे में जानकारी दी।

कराची में सिविल एविएशन अथॉरिटी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि एक भारतीय एयरलाइन की एक फ्लाइट दिल्ली से दुबई जा रही थी, तभी उड़ान के बीच में एक यात्री की तबीयत खराब हो गई। इंडिगो फ्लाइट के पायलट ने मेडिकल इमरजेंसी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी थी, जिसे कराची एयरपोर्ट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने मंजूर कर लिया। यात्री की पहचान नाइजीरियाई नागरिक अब्दुल्ला (60) के रूप में हुई। हालांकि फ्लाइट के लैंडिंग से पहले ही उनकी मौत हो गई। सीएए और एनआईएच के डॉक्टरों ने यात्री का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया है।

एयरलाइन ने जताई संवेदना

इंडिगो एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से दोहा जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई-1736 को मेडिकल इमरजेंसी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया। दुर्भाग्य से लैंडिंग के बाद यात्री को एयरपोर्ट की मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया। बयान में आगे कहा गया, ‘हम इस खबर से बहुत दुखी हैं और हमारी प्रार्थना और संवेदना उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। हम वर्तमान में संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय में फ्लाइट के अन्य यात्रियों को स्थानांतरित करने की व्यवस्था कर रहे हैं।