इंतकाल सम्बन्धी फ़र्ज़ी दस्तावेज़ तैयार करने के आरोप में पटवारी गिरफ्तार

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि सेवामुक्त पटवारी इकबाल सिंह को राजेश कुमार निवासी पंजे के उताड़, ज़िला फ़िरोज़पुर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है

इंतकाल सम्बन्धी फ़र्ज़ी दस्तावेज़ तैयार करने के आरोप में पटवारी गिरफ्तार

चंडीगढ़ - पंजाब विजीलेंस ब्यूरो द्वारा साल 2016 में 2500 रुपए रिश्वत लेने और इंतकाल की जमाबन्दी सम्बन्धी फ़र्ज़ी दस्तावेज़ तैयार करने के आरोप में सेवामुक्त पटवारी को गिरफ़्तार किया गया है। गिरफ्तार पटवारी का नाम इकबाल सिंह है, जो फाजिल्का जिले के राजस्व हलका सिटी जलालाबाद, ज़िला फाजिल्का में तैनात था।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि सेवामुक्त पटवारी इकबाल सिंह को राजेश कुमार निवासी पंजे के उताड़, ज़िला फ़िरोज़पुर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता राजेश कुमार ने थाना विजीलेंस ब्यूरो, फ़िरोज़पुर रेंज में शिकायत दर्ज करवाई थी कि पटवारी इकबाल सिंह ने चार मरले के प्लॉट, जिसकी उस (शिकायतकर्ता) ने अपनी माता कृपा रानी से ट्रांसफर डीड के द्वारा रजिस्ट्री करवाई थी, का इंतकाल दर्ज करवाने के एवज में 2500 रुपए रिश्वत ली थी। जब शिकायतकर्ता ने उक्त प्लॉट पर एक बैंक से कर्ज़ लेने के लिए जमाबन्दी की कॉपी दी तो उसे बैंक अधिकारियों से पता लगा कि प्लॉट के दस्तावेज़ जाली हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने यह दस्तावेज़ मोहाली स्थित फोरेंसिक साइंस लैबाेरटरी में पड़ताल के लिए भेजे तो पता लगा कि उक्त पटवारी ने शिकायतकर्ता राजेश कुमार को जाली ‘नकल दस्तावेज़’ जारी किये थे।

इस सम्बन्ध में इस पटवारी के खि़लाफ़ थाना विजीलेंस, फ़िरोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर किया गया है और इस मामले की आगे जांच जारी है।