संसद भवन पहुंचे पीएम मोदी, विपक्ष से की अपील

‘रोना-धोना’, बुरी आदतें छोडक़र छोटे सत्र में सहयोग दें

संसद भवन पहुंचे पीएम मोदी, विपक्ष से की अपील

नई दिल्ली : सरकार कोई आश्चर्यजनक कदम उठाएगी या नहीं, इस बारे में अटकलों के बीच संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है। सरकार ने इस सत्र के दौरान विचार करने के लिए आठ विधेयकों को सूचीबद्ध किया है, जिसमें चुनाव आयुक्तों के चयन में बदलाव लाने वाला विधेयक भी शामिल है। सत्र की शुरुआत सोमवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल करेंगे। इसके अतिरिक्त, सत्र संसद की कार्यवाही को नए भवन में स्थानांतरित करने का गवाह बनेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद सत्र शुरू होने से पहले मीडिया से की गई बातचीत में भारत के चंद्रमा मिशन और जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता का जिक्र किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संसद के इस सत्र की अवधि भले ही छोटी है, लेकिन यह बड़े अवसर पर हो रहा है उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक घटनाक्रमों का सत्र है। सभी सदस्यों से अनुरोध है कि इस छोटे से संसद सत्र को अधिक से अधिक समय दें। देश में उत्सव, उत्साह का माहौल है। राष्ट्र एक नये आत्मविश्वास का अनुभव कर रहा है।

विपक्ष से इस ‘छोटे सत्र’ के लिए कुछ समय देने का आग्रह करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सत्र छोटा होगा लेकिन उत्साह और विश्वास से भरा होगा। ‘यह सत्र कई कारणों से महत्वपूर्ण है। मैं सभी सांसदों से इस सत्र के लिए कुछ समय देने का अनुरोध करता हूं। यह छोटा है। रोने के लिए और भी समय हैं। यह सत्र विश्वास और सकारात्मकता से भरा होगा, उत्सव, उत्साह का माहौल होगा पीएम मोदी ने कहा, देश में धूम मची हुई है क्योंकि हम कल गणेश चतुर्थी मनाएंगे। विशेष सत्र से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और प्रह्लाद जोशी संसद पहुंचे। प्रधानमंत्री फिलहाल इन मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं क्योंकि सत्र सुबह 11 बजे पीएम मोदी के उद्घाटन भाषण के साथ शुरू होने वाला है।