पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ हार्टिकल्चर केंद्रीय मंत्री के साथ करेंगे मुलाकात : जौड़ेमाजरा

बाग़बानी मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि इस मामले के जल्द निपटारे के लिए केंद्रीय बाग़बानी मंत्री श्री तोमर के साथ वह मीटिंग करेंगे

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ हार्टिकल्चर केंद्रीय मंत्री के साथ करेंगे मुलाकात : जौड़ेमाजरा

चंडीगढ़ ; पंजाब के बाग़बानी मंत्री चेतन सिंह जौड़ेमाजरा अटारी में स्थापित किये जाने वाले पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ हार्टिकल्चर एंड एजुकेशन सम्बन्धी कार्य जल्द शुरू करवाने के लिए केंद्रीय बाग़बानी मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मुलाकात करेंगे। आज यहाँ बाग़बानी विभाग के अधिकारियों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ हार्टिकल्चर एंड एजुकेशन की स्थापना में हो रही अनावश्यक देरी का पंजाब के बाग़बानी मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा जायज़ा लिया गया।

मीटिंग के दौरान यह बात सामने आई कि पंजाब सरकार द्वारा साल 2016 में केंद्र सरकार की इंडियन कौंसिल आफ एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट (आई. सी. ए. आर.) को 100 एकड़ ज़मीन अटारी के नज़दीक अमृतसर में और 50 एकड़ ज़मीन अबोहर में मुफ़्त में दी गई थी, लेकिन कई साल बीत जाने के बावजूद भी अभी तक इस ज़मीन पर पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ हार्टिकल्चर एंड एजुकेशन की स्थापना सम्बन्धी आई. सी. ए. आर. द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया और न ही इस इंस्टीट्यूट सम्बन्धी आज तक कोई विस्तृत योजना पंजाब सरकार के साथ सांझा की गयी है।

बाग़बानी मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि इस मामले के जल्द निपटारे के लिए केंद्रीय बाग़बानी मंत्री श्री तोमर के साथ वह मीटिंग करेंगे जिससे इस अति जरूरी मामले का जल्द निपटारा हो सके। उन्होंने अधिकारियों को यह भी हिदायत की कि बाग़बानी की दृष्टि से पंजाब राज्य से सम्बन्धित केंद्र सरकार के समक्ष उठाए जाने वाले मामलों के बारे भी एक विस्तृत नोट भी तैयार करने की हिदायत की जिससे केंद्रीय मंत्री के साथ उन्होंने मामलों सम्बन्धी बातचीत भी की जा सके।