कोटा मंडल के 14 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री

देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखेंगे

कोटा मंडल के 14 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री

कोटा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखेंगे जिनमें कोटा मंडल के 14 स्टेशन भी शामिल है जहां रेल प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं।

अधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश भर में 1300 से अधिक स्टेशनों का कायाकल्प किया जाना है। कोटा मंडल के कुल 19 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है जिसमे कोटा मंडल के 14 स्टेशनों कोटा, डकनिया तालाब,भरतपुर, बयाना, हिण्डौनसिटी, श्री महावीर जी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, रामगंजमंडी, भवानीमंडी, शामगढ़, विक्रमगढ़ आलोट, बारां एवं छबड़ा गुगोर का पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास 6 अगस्त को होगा। जिसके मद्देनजर मंडल कार्यक्रम की तैयारियों में विधिवत रूप से जुटा है।

सूत्रों ने बताया कि हिण्डौनसिटी, श्री महावीर जी, भवानी मंडी के प्लेटफ़ॉर्म संख्या 1 एवं डकनिया तालाब के प्लेटफ़ॉर्म संख्या 2 पर कार्यक्रम के कारण सतर्कतापूर्वक डेड गति से उक्त अवधि में गाडिय़ों का आगमन एवं प्रस्थान किया जायेगा। कोटा, बयाना, गंगापुर सिटी, रामगंज मंडी, बारां छबड़ा गुगोर के प्लेटफ़ॉर्म संख्या 1, सवाई माधोपुर के प्लेटफ़ॉर्म संख्या 4 पर कार्यक्रम के कारण शेष उपलब्ध प्लेटफार्म पर गाडिय़ाँ उक्त अवधि में ली जाएगी।