हमारी सांस्कृतिक विरासत और मूल्यों के साथ नए सिरे से जुड़ाव को बढ़ावा देती है रामायण: सिद्धार्थ कुमार तिवारी

सबसे बड़े महाकाव्यों में से एक रामायण को साकार करना सिर्फ एक रचनात्मक प्रयास नहीं है बल्कि एक गहरी जिम्मेदारी है

हमारी सांस्कृतिक विरासत और मूल्यों के साथ नए सिरे से जुड़ाव को बढ़ावा देती है रामायण: सिद्धार्थ कुमार तिवारी

मुंबई : स्वस्तिक प्रोडक्शंस के संस्थापक और श्रीमद रामायण के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी का कहना है कि सबसे बड़े महाकाव्यों में से एक रामायण को साकार करना सिर्फ एक रचनात्मक प्रयास नहीं है बल्कि एक गहरी जिम्मेदारी है।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन दर्शकों के लिए लेकर 'श्रीमद रामायण' लेकर आ रहा है, जिसका प्रीमियर 01 जनवरी, 2024 को होगा और यह हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने कहा कि श्रीमद रामायण' का लॉन्च गहराई से किए गए शोध और सटीक प्रक्रिया के साथ गुणवत्तापूर्ण कहानी कहने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। मुझे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है और हम साथ मिलकर इस कालजयी कथा को फिर से सुनाने के लिए उत्सुक हैं जो दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ती है, हमारी सांस्कृतिक विरासत और मूल्यों के साथ नए सिरे से जुड़ाव को बढ़ावा देती है। मैं उस अद्भुत प्रतिभा का आभारी हूं जो इसे बनाने में मेरी मदद कर रही है - स्टार कास्ट और प्रोडक्शन क्रू जो इस मेगा प्रोजेक्ट पर अथक परिश्रम कर रहे हैं।

श्रीमद रामायण में मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम की भूमिका निभा रहे सुजय रेउ ने कहा,,जब मुझे पता चला कि मुझे भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है, तो मेरी प्रारंभिक प्रतिक्रिया खुशी थी। मैं उत्साह और खुशी की भावना से अभिभूत था। मुझे भगवान राम के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करना याद है, यह विश्वास करते हुए कि शायद यह उनका आशीर्वाद था जिसने मेरे चयन में भूमिका निभाई। यह पूरी यात्रा मेरे द्वारा पहले अनुभव की गई किसी भी चीज़ से अलग रही है। श्रीमद रामायण में माता सीता का किरदार निभा रही प्राची बंसल ने कहा,ऐसी महान भूमिका बड़ी ज़िम्मेदारी के साथ आती है, और मुझे आशा है कि हम राम और सीता के स्थायी प्रेम, अटूट निष्ठा और दृढ़ विश्वास को सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन तरीके से प्रस्तुत करेंगे।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी सब, पल और सोनी मैक्स मूवी क्लस्टर के बिजनेस हेड नीरज व्यास ने कहा,श्रीमद नारायण सिर्फ एक शो नहीं है; यह हमारी समृद्ध विरासत का सार लाखों लोगों के घरों में लाने और देश भर के परिवारों के लिए एक साझा अनुभव बनाने का हमारा प्रयास है। इस विशिष्ट महाकाव्य की सीख आज भी प्रासंगिक है और पारिवारिक मूल्यों के महत्व और रिश्तों के महत्व पर जोर देते हुए पीढ़ियों तक गूंजती रहती है। जैसा कि हम स्वास्तिक प्रोडक्शंस के साथ इस दिव्य यात्रा पर निकल रहे हैं, हम दर्शकों के लिए एक प्रामाणिक और गहन अनुभव तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।