उत्तर प्रदेश की विकास योजनाओं की प्रगति की रैंकिंग की गयी जारी

जनपद लिख रहा है विकास गाथा, जनपद ने लगायी प्रथम स्थान पाने की हैट्रिक, जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दी बधाई

उत्तर प्रदेश की विकास योजनाओं की प्रगति की रैंकिंग की गयी जारी

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के समस्त विकास एजेंडा कार्यक्रमों एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता के विकास कार्यक्रमों हेतु कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा माह-दिसम्बर, 2022 की प्रगति के आधार पर प्रदेश के समस्त जनपदों की रैंकिंग जारी की गयी है। इस रैंकिंग में जनपद को लगातार तीसरी बार शत-प्रतिशत अंकों के साथ हैट्रिक बनाते हुए प्रदेश में शीर्ष स्थान प्राप्त कर नया कीर्तिमान बनाया है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे लिए बडा गर्व का विषय है कि हमनें जारी रैकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है और हम अपनी निरंतरता बनाकर रखे हुए हैं। अपना सहारनपुर नम्बर-1 पर बना रहे इसके लिए समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी सतत् प्रयास करते रहें जिससे जनपद वासियों को लाभ प्राप्त हो सके। जनपद में चालू 73 प्राथमिकता कार्यक्रमों में से 51 कार्यक्रमों में ’ए’ श्रेणी प्राप्त की है, जिसमें से राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, निराश्रित गोवंश संरक्षण, प्रधानमंत्री किसान सम्माननिधि, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, नहरों में टेल तक पानी पंहुचाना, मुख्यमंत्री निराश्रित एवं बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना जैसे कार्यक्रमों में शत-प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं।

मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रैंकिग हेतु जनपदों में चल रहे समस्त विकास कार्यक्रमों के निर्धारित बिन्दुओं पर जनपद स्तर पर की गयी कार्यवाही एवं प्रगति को आधार बनाया गया है। रैंकिग में जनपद-सहारनपुर ने लगातार तीसरी बार 100 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

जिलाधिकारी द्वारा इस उपलब्धि पर श्री विजय कुमार मुख्य विकास अधिकारी, श्री अमित कुमार अर्थ एवं संख्याधिकारी एवं समस्त जनपदीय अधिकारियों को पुनः विकास कार्र्यों की प्रगति में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर बधाई दी गयी। जिलाधिकारी द्वारा जनपद में संचालित सभी योजनाओं का लाभ समाज के वंचित वर्गों तक पहुँचानें के निर्देश दिये गये।