शिव मंदिर टाटका में आयोजित रक्तदान शिविर में 50 युनिट रक्त एकत्रित

इस अवसर पर एल.एन.जे.पी. अस्पताल की टीम ने युवाओं से रक्त एकत्रित किया और गांव के सरपंच दुनी चन्द सैनी व मंदिर के बाबा महंत श्रद्धानंद गिरी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया।

शिव मंदिर टाटका में आयोजित रक्तदान शिविर में 50 युनिट रक्त एकत्रित

बाबैन- भारतीय रेडक्रास सोसायटी कुरुक्षेत्र द्वारा शिव मंदिर टाटका में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ समाजसेवी संदीप गर्ग लाडवा ने किया व कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच दुनी चन्द सैनी ने की। इस अवसर पर इस रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया जिसमें 50 से अधिक युवाओं ने रक्तदान किया।

इस अवसर पर एल.एन.जे.पी. अस्पताल की टीम ने युवाओं से रक्त एकत्रित किया और गांव के सरपंच दुनी चन्द सैनी व मंदिर के बाबा महंत श्रद्धानंद गिरी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया। इस रक्तदान शिविर में बोलते हुए समाजसेवी संदीप गर्ग ने कहा कि रक्तदान करने से व्यक्ति को कोई फर्क नहीं पड़ता है परंतु उससे दूसरे व्यक्ति को अमूल्य जीवनदान मिल जाता है जो एक बड़ा ही पुण्य का कार्य है।

उन्होंने कहा कि रक्त किसी कारखाने में नहीं बनता बल्कि यह व्यक्ति के शरीर से ही मिलता है जिससे रक्तदान का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने वाले व्यक्ति का रक्त मात्र 24 घंटे में ही पुरा हो जाता है और वह अनेक बीमाङ्क्षरयों से भी बचा रहता है। इस अवसर पर तरसेम सैनी, राहुल सैनी, मनोज कुमार, हर्षित सैनी, पंकज के अलावा अनेक युवा उपस्थित रहे।