अभद्र भाषा मामले में मुख्यमंत्री यादव के निर्देश पर शाजापुर कलेक्टर हटाए गए, बाफना की नियुक्ति

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने बड़ा एक्शन लेते हुए शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल को हटाने के निर्देश दिए।

अभद्र भाषा मामले में मुख्यमंत्री यादव के निर्देश पर शाजापुर कलेक्टर हटाए गए, बाफना की नियुक्ति

भोपाल :  देश भर में पिछले दो दिन में हुई ट्रकों की हड़ताल के दौरान एक ट्रक चालक से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शाजापुर जिला कलेक्टर को हटाने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना को शाजापुर का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। वे अब तक नरसिंहपुर कलेक्टर थीं।

साेशल मीडिया पर कल से इस मामले से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद आज मुख्यमंत्री डॉ यादव ने बड़ा एक्शन लेते हुए शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल को हटाने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों की सरकार है। सबके काम का और भाव का भी सम्मान होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम और उनकी सेवा कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्यता के नाते ऐसी भाषा सरकार में बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं मजदूर परिवार के बेटे हैं। इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है।इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अधिकारी भाषा और व्यवहार का ध्यान रखें।

कलेक्टर श्री कन्याल का एक वीडियो कल से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, जिसमें वे एक ट्रक चालक से अभद्र भाषा में बात करते हुए सुनाई दे रहे थे। इस मामले ने कल से राजनीतिक तौर पर भी तूल पकड़ लिया था।