सिद्दारमैया संयोग से मुख्यमंत्री बन गए : कांग्रेस नेता

जनता दल सेक्युलर से कांग्रेस में आकर सिद्दारमैया दो बार मुख्यमंत्री बन गए

सिद्दारमैया संयोग से मुख्यमंत्री बन गए : कांग्रेस नेता

कोप्पल : मंत्रिमंडल शामिल नहीं किए जाने से नाराज कांग्रेस नेता बसवराज रायरेड्डी ने कहा है कि जनता दल सेक्युलर (जद-एस)से कांग्रेस में शामिल होने वाले श्री सिद्दारमैया संयोग से दो बार राज्य के मुख्यमंत्री बन गए।

श्री रायरेड्डी ने कुकनूर क तलकाल गांव में गृह ज्योति योजना का उद्घाटन करने के बाद जनसंभा को संबोधित करते हुए कहा, श्री लाल कृष्ण आडवाणी ने अपने खून और पसीन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सींचा , लेकिन श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए। इसी तरह से जनता दल सेक्युलर से कांग्रेस में आकर सिद्दारमैया दो बार मुख्यमंत्री बन गए। मेरा मानना है कि योग संयोग से हुआ है।

उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति सत्ता के शिखर पर नहीं पहुंच सकता है, तो इसका मतलब यह नहीं कि सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाला महान है और सत्ता के शिखर पर नहीं पहुंच सकने वाला नहीं है।

श्री रायरेड्डी ने कहा, मैं विधायक हूं और सांसद रहा हूं और श्री बसवराज बोम्मीई के पिता स्वर्गीय एस. आर. बोम्मई के साथ काम किया है। मैं श्री देवेगौड़ा के मंत्रिमंडल में मंत्री था। श्री एच.डी. कुमार हमारे सामने खड़े रहे हैं। हम क्या कर सकते हैं। यह उनका अधिकार क्षेत्र है।

उन्होंने कहा, कई बार हम आगे नहीं बढ़ सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे श्रेष्ठ है और हम नहीं है। सभी को सेवा भाव से काम करना चाहिए। सत्ता आती और जाती है, लेकिन जन सेवा की भावना हमेशा रहनी चाहिए।