साम्प्रदायिक दंगा रोकने में सफल रही राज्य सरकार : मनजीत दहिया

प्रख्यात समाज सेवी मनजीत दहिया ने जिला उपायुक्त नूंह तथा पुलिस अधीक्षक वरूण सिंगला द्वारा की गई शांति और भाई-चारे की अपील की प्रशंसा की

साम्प्रदायिक दंगा रोकने में सफल रही राज्य सरकार : मनजीत दहिया

रोहतक : हरियाणा की प्रख्यात सामाजिक संस्था हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष एवं भारतीय अनुसूचित जाति पिछड़ा एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया लाखन माजरा ने बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह से बचने की आमजन से पुरजोर अपील की है। प्रख्यात समाज सेवी मनजीत दहिया ने जिला उपायुक्त नूंह तथा पुलिस अधीक्षक वरूण सिंगला द्वारा की गई शांति और भाई-चारे की अपील की प्रशंसा की और कहा कि जिस प्रकार से जिला प्रशासन ने आमजन को अफवाहों से बचने की अपील की है और कड़ी कार्यवाही करने की घोषणा की है उससे लोगों में शांति और भाईचारा और ज्यादा बढ़ेगा। 

हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह दहिया ने बृजमंडल की धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसक घटना को निदंनीय व दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि कुछ असमाजिक तत्व इस घटना का नाजायज फायदा उठाकर लोगों को गुमराह कर रहे है। उन्होंने प्रदेश व देशवासियों से अपील की है कि वे शांति, सद्भावना व आपसी भाईचारे के साथ शांति बनाए रखे और किसी के बहकावे में ना आए और सामाजिक सौहार्द बनाए रखे और अफवाहों से दूर रहे। हरियाणा के प्रख्यात समाज सेवी एवं पिछले 30 वर्षो से सामाजिक एवं धार्मिक कार्यो में सराहनीय कार्य कर रहे जनसेवक मनजीत सिंह दहिया लाखन माजरा ने हरियाणा प्रदेशवासियों को शांति व भाईचारा कायम करने की अपील करते हुए कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम देश की एकता व अखण्डता को बनाए रखे। 

उन्होंने कहा कि हम सभी को किसी में बहकावे में ना आकर हमें न तो कानून को हाथ में लेना चाहिए और ना ही कोई ऐसा कार्य करना चाहिए जिससे हमारी एकता को टूटने का खतरा हो। हम सब भाई-चारा रखते हुए एकता का परिचय दे क्योंकि हिन्दू-मुस्लिम भाई-चारे की मिसान सदियों से कायम-नहीं टूटने देना चाहिए आपसी भाईचारा। उन्होंने कहा कि हरियाणा अम्बेडकर संघर्ष समिति के पदाद्यिकारी व कार्यकर्ता प्रदेश के लोगों से शांति व आपसी भाई-चारे की अपील कर रहे है और जो लोग इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे है, उनको जनता समय आने पर जवाब दे देगी। उन्होनें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज तथा पुलिस प्रशासन की प्रशंसा की और कहा कि इन सभी के प्रयासों से हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को बचाया गया है।

वहीं उन्होंने दोनों पक्षों से मिलजुल कर रहने का आग्रह किया ताकि दोनों पक्षों के बीच आई दरार को भरकर पहले की तरह आपसी भाईचारा व भरोसा कायम किया जा सके और केन्द्र व राज्य सरकार भी ऐसे दंगों को रोकने का पूरा-पूरा प्रयास कर रही है। इस अवसर पर समिति के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कश्यप टिटौली, प्रदेश उपाध्यक्ष मनोहरलाल चांदीवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष रोहतास अहलावत, प्रदेश महिला चेयरपर्सन मंजू गौतम, प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा संभरवाल, विरेन्द्र पूठी, पिंकी भौरिया प्रदेश महासचिव महिला, राजबीर सिंह, कौशल्या प्रदेश कोषाध्यक्ष, संत भारतीदास, संत बलबीर दास कलानौर, तेजपाल सिंह, राजनारायण जाटव, कांता देवी सहित अनेक समिति पदाद्यिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की पुरजोर अपील की है।